हल्द्वानी: दिव्यांग कलाकार पर उत्थान मंच की संयोजक ने दर्ज कराई रिपोर्ट

हल्द्वानी: दिव्यांग कलाकार पर उत्थान मंच की संयोजक ने दर्ज कराई रिपोर्ट

हल्द्वानी, अमृत विचार। हरेला पर्व पर पर्वतीय सांस्कृतिक उत्थान मंच में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शान में गीत गाने वाले दिव्यांग कलाकार और उसके भाई को बेरहमी से पीट दिया गया था। अब इस मामले में दिव्यांग कलाकार के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज हुई है। दिव्यांग कलाकार पर पर्वतीय सांस्कृतिक उत्थान मंच की संयोजक मंजू बिष्ट ने छेड़छाड़, धमकाने और अभद्र भाषा के इस्तेमाल का आरोप लगाया है। 
   

मामले में मंच की संयोजक का कहना है कि मंच में आयोजित हरेला महोत्सव में 15 जुलाई की दोपहर दीपक सुयाल अपने दो साथियों के साथ मंच में आकर उनसे अपना कार्यक्रम कराने की बात कर रहा था। मंजू ने उसे कार्यक्रम पूर्व में ही तय हो जाने की बात कही।

इस पर दिव्यांग कलाकार दीपक ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए धमकाया और कहा, देखता हूं कार्यक्रम कैसे होगा। उसी दिन शाम मंच में लोक गायक महिपाल सिंह मेहता अपनी प्रस्तुति दे रहे थे। तभी दीपक ने साथियों संग मंच चढ़ा और महिपाल सिंह मेहता से माइक छीन लिया। जब मंजू ने इसका विरोध किया गया तो उनसे छेड़खानी की गई। 
   

वहीं दीपक का कहना है कि उन्हें कार्यक्रम में गीत प्रस्तुत करने का मौका मिला, लेकिन जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शान में लिखा 'मोदी ज्यू तुमलै भल करो विकास...' गीत गाया तो कथित कांग्रेसियों ने उन्हें और उनके भाई सतीश को पीट दिया।