आपके मोबाइल का लॉक कौन खोलने की कर रहा कोशिश?, आ गया ऐसा ऐप...क्लिक हो जाएगा उसका फोटो

फोटो क्लिक होने के साथ ही मिल जाएगी उसकी लोकेशन, फ्री में प्ले स्टोर से करें डाउनलॉड

आपके मोबाइल का लॉक कौन खोलने की कर रहा कोशिश?, आ गया ऐसा ऐप...क्लिक हो जाएगा उसका फोटो

आज के समय में मोबाइल अपने पास रखना जीवन का एक हिस्सा बन गया है। आप मोबाइल से नॉर्मल बात करने के अलावा पर्सनल डाटा, फोटो, वीडियो और पर्सनल चैट रखते हैं, लेकिन आपने कभी सोचना है अगर आपका मोबाइल किसी गलत शख्स के हाथों चला जाए तो इसका परिणाम क्या होगा।

अगर गलत शख्स के हाथों आपका मोबाइल लग गया तो वह इसका गलत इस्तेमाल कर सकता है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही ऐप के बारे में बताएंगे, जिससे आप को पता चल जाएगा कि आपकी गैर मौजूदगी में किसने आपने मोबाइल को इस्तेमाल या लॉक खोलने की कोशिश की।

जिस ऐप के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उस ऐप में खास बात ये है कि जो भी शख्स आपका मोबाइल खोलने की कोशिश करेगा, उसका फोटो आपको आपकी गैलरी में पहुंच जाएगा या ईमेल के द्वारा आपको प्राप्त हो जाएगा।

Lockwatch
यह एक ऐसा ऐप है, अगर कोई शख्स आपके मोबाइल को अनलॉक करने की कोशिश करता है तो उसका फोटो क्लिक कर लेता है। इसे इनेबल करने के बाद जबरदस्ती फोन को अनलॉक करने की कोशिश करेगा तो तुरंत उसका फोटो क्लिक हो जाएगा और आपको ईमेल पर इसकी जानकारी मिल जाएगी। साथ ही इस ऐप का फायदा ये भी है कि GPS लोकेशन भी पता चल जाती है यानी कि आपको नंबर ऑफ लॉक अटेम्प्ट सेट करने की सुविधा मिल जाती है। इसका आपको ये फायदा होगा कि अगर आपका मोबाइल कहीं खो गया है तो आपको उसके फोटो के अलावा लोकेशन भी ईमेल के जरिए मिल जाएगी।

अगर आपको इस ऐप में और भी फीचर्स चाहिए तो इसकी प्रीमियम सर्विस लेना पड़ेगी। प्रीमियम सर्विस लेने पर आपको सिम कार्ड चेंज अलर्ट और बिना अनलॉक किए स्विच ऑफ करने पर अलर्ट और एक फोटो की जगह तीन फोटोज ईमेल पर भेजने की सुविधा मिल जाती है।

Third Eye
ये ऐप Lockwatch से कम नहीं है, इसमें आपको Lockwatch जैसे फीचर्स मिलेंगे लेकिन ईमेल वाली सुविधा नहीं मिलती है। आपको ये ऐप गुगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलॉड करके यूज करने को मिल जाता है, लेकिन फोटो ईमेल पर नहीं मोबाइल की गैलरी में ही सेव हो पाते हैं।

यह भी पढ़ें- witter की उड़ी नीली चिड़िया, नया नाम हुआ X, बना नया लोगो