बरेली: फाइनेंश कंपनी ने निवेशकों के हड़पे 86.36 लाख रुपये

कंपनी की अभिकर्ता ने दर्ज कराई रिपोर्ट, कंपनी कार्यालय पर हंगामा भी कर चुके हैं दर्जनों निवेशक

बरेली: फाइनेंश कंपनी ने निवेशकों के हड़पे 86.36 लाख रुपये

बरेली, अमृत विचार : बारादरी में केपीएस फाइनेंशियल कंपनी के निदेशक, पत्नी और भाइयों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर निवेशकों से धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। एजेंट का आरोप है कि उसे और उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी मिल रही है।

ये भी पढ़ें - बरेली: महिला पर कुत्ते ने किया हमला, मुंह और गला नोचा, घटना फतेहगंज पश्चिमी की 

सीबीगंज के 144 मथुरापुर की गुड्डी गुप्ता ने बताया कि वह और उनके पति वीरेंद्र कुमार गुप्ता बारादरी के 849 कटरा चांद खां स्थित केपीएस फाइनेंशियल कंपनी में अभिकर्ता के पद पर थे। उन्होंने दर्जनों निवेशकों के कंपनी में 86 लाख 36 हजार 814 रुपये जमा किए थे। अक्टूबर 2021 में समयावधि पूरी होने पर वह कंपनी के निदेशक संजीव मौर्या, उनकी पत्नी निदेशक प्रीति मौर्या, संजीव के बेटे कोरस, भाई कमल व विकास से मिलीं और निवेशकों का भुगतान करने को कहा तो उन्होंने टाल दिया।

15 दिसंबर 2022 को भुगतान करने को कहा, तब संजीव समेत सभी लोग गाली गलौज करने लगे और मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। पीड़िता ने बताया कि उनके फोन पर संजीव व उनके परिजन लगातार धमकी दे रहे हैं। इसकी ऑडियो रिकार्डिंग भी उनके पास है। कोर्ट के आदेश के बाद बारादरी पुलिस ने दर्ज कर ली है।

 पुलिस अधिकारियों ने भी नहीं सुनी पीड़िता की फरियाद: गुड्डी ने बताया कि संजीव का रसूख राजनीति में भी है। 19 दिसंबर 2022 को उन्होंने एसएसपी को शिकायती पत्र दिया था, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। एडीजी जोन को भी पत्र भेजकर शिकायत की, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी। तब न्यायालय की शरण में पहुंची।

कंपनी के कार्यालय पर निवेशकों ने किया था हंगामा: केपीएस फाइनेंशियल कंपनी के कार्यालय पर 7 अगस्त को दर्जनों की संख्या में निवेशक कार्यालय पर पहुंचे और जमकर हंगामा काटा। उस वक्त निवेशकों से डर कर संजीव भाग गया था।

इसके बाद कई निवेशक थाना बारादरी पहुंचे थे। निवेशक धर्मेन्द्र मौर्या, अशोक कुमार, छोटेलाल, राखी मौर्या, राम किशोर, रिंकी गुप्ता, सोमवती, कुमुद मौर्या, राजोदेवी, रामकुमार गुप्ता, हरिकिशोर, प्रीती उर्मिला देवी आदि ने बताया कि उन लोगों ने लाखों रुपये कंपनी में जमा किए हैं।

ये भी पढ़ें - बरेली: लैंगिक अपराध रोकने के लिए समितियों के गठन में लाएं तेजी