मदुरै रेल हादसा : हरदोई के तीर्थयात्री की मौत, सदमे में हैं परिजन  

मदुरै रेल हादसा : हरदोई के तीर्थयात्री की मौत, सदमे में हैं परिजन  

हरदोई, अमृत विचार। मदुरै जंक्शन पर पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस ट्रेन के निजी कोच में सिलेंडर विस्फोट में हरदोई के एक तीर्थ यात्री की मौत हो गई। जबकि उनके साथ तीर्थाटन पर उनकी पत्नी और तीन और लोगों को रेस्क्यू टीम ने किसी तरह बचाया। शनिवार की अल सुबह हुए इस हादसे की खबर सुनते ही हरदोई हिल गई। हादसे का शिकार हुए तीर्थयात्री के घर पर लोगों की भीड़ लगी है।

बताया गया है कि शहर के चंदीपुरवा निवासी 60 वर्षीय परमेश्वर दयाल गुप्ता अपनी 58 वर्षीय पत्नी रेनू गुप्ता के अलावा अपने साथी टड़ियावां निवासी 78 वर्षीय विद्याधर गुप्ता,साण्डी कस्बे के मोहल्ला नवाबगंज निवासी 62 वर्षीय प्रदीप गुप्ता अपनी 60 वर्षीय पत्नी किरण गुप्ता के साथ 17 अगस्त को तीर्थाटन करने के लिए लखनऊ रेलवे स्टेशन से ट्रेन के एक कोच में सवार हुए थे। तीर्थयात्री मथुरा,रामेश्वरम और मल्लिकार्जुन आदि प्रमुख स्थान का भ्रमण करना था। बताया गया है कि तीर्थ यात्रियों के निजी कोच को नागरकोली जंक्शन पर ट्रेन नंबर 16730 पुनलूर-मदुरै एक्सप्रेस ट्रेन से जोड़ा गया था। शुक्रवार को वह ट्रेन मदुरै जंक्शन पर पहुंची, वहां उस निजी कोच को ट्रेन से अलग कर स्टैबलिंग लाइन में खड़ा कर दिया गया था। 

जैसा कि बताया गया है कि शनिवार की अलल सुबह करीब 5:15 बजे उसी निजी कोच में चाय बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से उसमें आग लग गई। जिस वजह से उसी कोच में सवार परमेश्वर दयाल गुप्ता की आग से झुलस कर मौत हो गई। इस हादसे में फिलहाल 9 लोगों के हताहत होने की खबर है। जबकि वहां किए गए रेस्क्यू में 55 लोगों कों बचाया गया, जिसमें परमेश्वर दयाल गुप्ता की पत्नी रेनू गुप्ता के अलावा विद्यासागर गुप्ता, प्रदीप गुप्ता और प्रदीप गुप्ता की पत्नी किरण गुप्ता भी शामिल हैं। 

जैसे ही हादसे की खबर परमेश्वर दयाल के घर पहुंची, वहां हड़कंप मच गया। परमेश्वर दयाल का इकलौता बेटा सौरभ गुप्ता शहर में नुमाइश चौराहे पर कन्फैक्शनरी की दुकान चलाता है और दो बेटियां हैं। वहीं विद्यासागर और प्रदीप गुप्ता के घर वाले भी काफी घबराए हुए हैं। वे लगातार मदुरै से पल-पल की अपडेट ले रहें हैं।

ये भी पढ़ें -अतीक-अशरफ हत्याकांड : जांच समिति को राज्य सरकार करेगी 1.34 करोड़ रुपये का भुगतान