हल्द्वानी: सेवानिवृत्त एसडीएम के घर का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

जजफार्म स्थित घर के जिस कमरे में पत्नी के साथ सो रहे थे वहीं से ले गए लाखों के जेवर और हजारों की नगदी

हल्द्वानी: सेवानिवृत्त एसडीएम के घर का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

सुबह 5 बजे पत्नी की आंख खुली तो लगा चोरी का पता 7 तोले से ज्यादा सोने के जेवर व 40 हजार कैश हुआ चोरी

हल्द्वानी, अमृत विचार। जजफार्म में सेवानिवृत्त एसडीएम के घर से लाखों की चोरी हो गई। चोरों ने तीन ताले तोड़ कर वारदात को अंजाम दिया और खास बात यह रही है कि एसडीएम पत्नी के साथ जिस कमरे में सोए थे, चोर उसी कमरे में रखा लाखों का जेवर और नगदी उड़ा ले गए।

घटना की रात घर में चार लोग मौजूद थे, लेकिन किसी को भी चोरी का पता नहीं लगा। सुबह सूचना पर मुखानी पुलिस मौके पर पहुंची। अब आस-पास लगे सीसीटीवी के जरिये चोरों की तलाश की जा रही है। 

मुखानी थाना क्षेत्र के जजफार्म सी-14 में रहने वाले 88 वर्षीय एसपीएस रावत काशीपुर में एसडीएम के पद से सेवानिवृत्त हुए। वह यहां पत्नी सुशीला के साथ रहते हैं। जबकि घर के दूसरे हिस्से में नौकरानी नर्मदा पति के साथ रहती है।

घर में दो कुत्ते भी हैं, जबकि एसपीएस रावत का बेटा और बहू ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। बताया जाता है कि खाने-पीने के बाद रात करीब 11 बजे सभी सो गए। चाहरदिवारी के भीतर तीन मुख्य दरवाजों वाले घर में रात करीब डेढ़ से दो बजे के बीच चोर सेवानिवृत्त एसडीएम के घर में दाखिल हुए।

चोरों ने पहले मुख्य द्वार के पास लगे चैनल का ताला तोड़ा, लेकिन चैनल जाम होने की वजह से वह खुला नहीं। जिसके बाद चोरों ने पिछले हिस्से बने चैनल का ताला तोड़ा और अंदर दाखिल हो गए। अंदर के सारे कमरे खुले थे, लेकिन चोर सीधे उस कमरे में घुसे जहां एसपीएस रावत सपत्नी सोए हुए थे।

चोरों ने यहां किसी चीज को हाथ नहीं लगाया और सीधा लोहे का वो बॉक्स उठाया, जिसमें सोने के जेवर और हजारों की नगदी रखी थी। लोहे के बॉक्स को घर की गैलरी में जाकर उसका ताला तोड़ा गया और कैश व जेवर निकालने के बाद बॉक्स को चोर वहीं फेंक कर फरार हो गए।

सुबह करीब 5 बजे सुशीला की आंख खुली तो एक अटैची जमीन पर पड़ी थी। सुशीला को लगा नींद की वजह से यह उनका भ्रम है। वह फ्रेश होकर बाहर आईं तो उनका भ्रम टूट गया। सुबह करीब आठ बजे सेवानिवृत्त एसडीएम के सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी भंडारी ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मुखानी पुलिस मौके पर पहुंची।

सुशीला के मुताबिक चोर घर से करीब 7 तोला सोने के जेवर और 40 हजार रुपये कैश ले गए हैं। हालांकि उनका दावा है कि जेवर 7 तोला से भी ज्यादा है। मुखानी थानाध्यक्ष रमेश बोहरा ने बताया कि क्षेत्र में लगे सीसीटीवी चेक किए जा रहे हैं। जल्द ही चोरों की गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  

यह भी पढ़ें: Bajrang Setu: 68 करोड़ की लागत से बनेगा बजरंग सेतु पुल, जानिए क्या है इसकी खासियत