शाहजहांपुर: बोर्ड बैठक में गरमाया गंदगी, पेयजल और पथ प्रकाश की समस्या का मुद्दा

शाहजहांपुर: बोर्ड बैठक में गरमाया गंदगी, पेयजल और पथ प्रकाश की समस्या का मुद्दा

जलालाबाद/शाहजहांपुर, अमृत विचार। नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में नगर की बदहाल सफाई व्यवस्था, पेयजल संकट और खराब पड़ीं स्ट्रीट लाइटों के कारण खस्ताहाल पथ प्रकाश की व्यवस्था का मुद्दा छाया रहा। इस दौरान पालिका कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर सदस्यों ने आपत्ति जताते हुए बैठक का बायकाट करने का निर्णय लिया और जाने लगे। वार्ड सदस्यों की इस प्रतिक्रिया से कुछ देर के लिए माहौल गरमा गया।

हालांकि इस बीच पालिकाध्यक्ष शकील अहमद खां ने वार्ड सदस्यों को समझाने की कोशिश भी की, लेकिन वे मानने को तैयार न थे। हालांकि बाद में विधायक हरिप्रकाश वर्मा के हस्तक्षेप से वार्ड सदस्य मान गए और तब बैठक संपन्न हो सकी।

पालिका बोर्ड की बैठक में भाजपा विधायक हरिप्रकाश वर्मा बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता कर रहे चेयरमैन शकील अहमद खान ने बताया कि नगर में विकास कार्यों के प्रस्ताव को पारित करने के लिए यह बैठक बुलाई गई है। पालिकाध्यक्ष के संबोधन के बीच में ही वार्ड सदस्य खड़े हो गए और कहा कि उन्हें जनता ने चुनकर भेजा है, लेकिन नगर पालिका के कर्मचारी उनकी कोई बात नहीं सुनते। 

सदस्यों ने कहा कि जब पालिका कर्मचारी उन लोगों को मानने को तैयार नहीं हैं तो उनके साथ बैठक करने से क्या फायदा। यह कहकर पालिका सदस्य बोर्ड की बैठक छोड़कर जाने लगे। इस पर चेयरमैन ने उन्हें मनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन सदस्य मानने को तैयार नहीं थे, जिस पर विधायक ने हस्तक्षेप करते हुए सभी को समझाया, तब जाकर वे माने। चेयरमैन ने उनकी इस समस्या के समाधान का भी आश्वासन दिया। तब जाकर बैठक शुरू हो सकी। 

इस दौरान अधिकांश सदस्यों ने नगर में व्याप्त गंदगी को दूर करने और मच्छरों के प्रकोप से बचाने का मुद्दा उठाया। कहा कि कीटनाशक का छिड़काव कराया जाए और खराब स्ट्रीट लाइटों को ठीक कराया जाए ताकि पथ प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त हो सके। सदस्यों ने कहा कि पानी की सप्लाई भी नियमित नहीं है, जो अव्यवस्थाओं को दर्शाता है। सदस्यों ने टूटी नालियों की मरम्मत कराए जाने और उनके ऊपर जाल बिछाए जाने की मांग उठाई। वहीं कुछ सदस्यों ने यात्रा भत्ता को नगद दिए जाने की मांग उठाई।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: तंबू दवाखाना में संदिग्ध हालात में मिला महिला का शव