INDIA vs BHARAT : मायावती बोलीं - नाम हटाना गलत, ये BJP की सोची-समझी साजिश 

INDIA vs BHARAT : मायावती बोलीं - नाम हटाना गलत, ये BJP की सोची-समझी साजिश 

लखनऊ, अमृत विचार। देश का नाम इंडिया से बदलकर भारत करने की अटकलों के बीच बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने बड़ा बयान दिया है। बुधवार को राजधानी में उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश का नाम इंडिया से बदलकर संविधान में छेड़छाड़ करना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि ये भाजपा की सोची समझी साजिश है। मायावती ने कहा कि मेरी अपील है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट इसका स्वतः संज्ञान लेकर ऐसे सभी संगठनों पर रोक लगाए जो देश का नाम प्रयोग कर रहे है। 

उन्होंने कहा कि नए बने इंडिया गठबंधन और सत्ता पक्ष के गठबंधन दोनों से बसपा दूरी बनाये है। मायावती ने कहा कि इस प्रकार के मुद्दों को उठाना सोची समझी साजिश है, जिससे देश में महंगाई,बेरोजगारी जैसी आम लोगों से जुड़ी बातों को दरकिनार किया जा सके। उन्होंने कहा कि दोनों दलों के इस प्रकार के मुद्दों को लेकर देश में संकीर्ण और स्वार्थ की राजनीति को बढ़ावा मिलेगा, जो सर्वथा अनुचित है। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर सत्तापक्ष को इंडिया गठबंधन पर ऐतराज था तो इसको लेकर माननीय सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जाना था ना कि इस मामले पर राजनीति की जानी थी।        
ये भी पढ़ें -G-20 शिखर सम्मेलन: जयशंकर ने दी सलाह, बोले- जो लोग भारत नाम पर आपत्ति जता रहे हैं उन्हें एक बार संविधान पढ़ लेना चाहिए