गोंडा: भारी बारिश की आशंका के बीच बंद किए गए स्कूल

डीएम के आदेश पर बीएसए ने जारी किया निर्देश

गोंडा: भारी बारिश की आशंका के बीच बंद किए गए स्कूल

अमृत विचार, गोंडा। खराब मौसम और भारी बारिश की आशंका के बीच सोमवार को कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों में छुट्टी कर दी गयी। डीएम की अनुमति मिलने के बाद बीएसए ने सुबह 9 बजे छुट्टी का ऐलान किया। हालांकि इसके पहले स्कूल खुल चुके थे ओर॒च बच्चे और शिक्षक स्कूल पहुंच गए थे। कई स्कूलों में तो एमडीएम बनने की तैयारी भी हो चुकी थी।‌ 

जिले में पिछले चार दिनों से मौसम का मिजाज खराब है और रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को जिले में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। ऐसे में स्कूल संचालन को लेकर पहले से ही शंशय बना हुआ था। लेकिन सोमवार तक‌ बेसिक शिक्षा विभाग के अफसर इस पर कोई फैसला नहीं कर सके। सोमवार को सुबह से ही हो रही बरसात के बाद स्कूल बंद करने का फैसला किया गया। सुबह करीब 9 बजे जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया तब जाकर बीएसए प्रेमचंद यादव ने स्कूलों में छुट्टी किए जाने का ऐलान किया लेकिन इसके पहले ही सुबह 8 बजे तक शिक्षक व बच्चे स्कूल पहुंच गए थे।

गोंडा भारी बारिश की आशंका के बीच बंद किए गए स्कूल (1)

वजीरगंज के मॉडल प्रायमरी स्कूल डल्लापुर में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला उपाध्यक्ष उदयभान वर्मा ने बताया कि जब आदेश मिला तब एमडीएम बनाने की तैयारी हो चुकी थी। यही आदेश समय से किया गया होता तो बच्चों को परेशानी नहीं उठानी पड़ती।‌ हालांकि देर से ही सही उन्होने इस कदम को बच्चों के हित में बताया।‌ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद यादव ने बताया कि डीएम के आदेश पर कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को सोमवार के लिए बंद किया गया है। यह आदेश परिषदीय स्कूलों के साथ सभी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों पर भी लागू होंगे।

ये भी पढ़ें:- School Closed: लखनऊ में भारी बारिश और खराब मौसम के चलते आज बंद रहेंगे सभी स्कूल, डीएम ने जारी किए आदेश