लखनऊ: डीएम सूर्य पाल गंगवार ने जलभराव की स्थिति का किया मुआयना, लोगों से की ये अपील 

लखनऊ: डीएम सूर्य पाल गंगवार ने जलभराव की स्थिति का किया मुआयना, लोगों से की ये अपील 

अमृत विचार, लखनऊ। राजधानी लखनऊ में रविवार रात से लगातार हो रही बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव हो गया है। जिसको लेकर लखनऊ में जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने खुद गोमती बैराज और गऊ घाट पहुंच कर जलस्तर का मुआयना किया। मौके पर डीएम को बैराज का एक गेट खुला हुआ मिला, इसके बाद जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने बैराज का एक गेट और खोले जाने के निर्देश दिए। जिससे कि नगरीय क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति से बचा जा सके। 

वहीं इसके बाद जिलाधिकारी फैजुल्लागंज क्षेत्र से प्राप्त हो रही जलभराव की शिकायतो का त्वरित संज्ञान लेते हुए फैजुल्लागंज पहुंचे। मौके पर नगर निगम की टीमो के द्वारा जल निकासी का कार्य होता पाया गया। भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय लोगों से संवाद करते हुए उनकी समस्याओं को सुना और अधिकारियों को शीघ्र जल निकासी कराने के निर्देश दिए।

इसके अलावा उन्होंने आम जनमानस से अपील करते हुए कहा कि मौसम विभाग ने बिजली कड़कने और भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। इसके मद्देनजर लखनऊ में कोई अनावश्यक बाहर खुले में ना घूमे। भीषण बिजली कड़कने की संभावना है। असुरक्षित भवनों व पेड़ो के संपर्क में आने से बचे। जनपदवासियों को अपने घरो मे रहने की सलाह दी जाती है। सभी लोग हर समय सतर्क रहें और अपने आप को सुरक्षित रखें। 

ये भी पढ़ें:-  हरदोई: पूरी रात जिले में हुई भारी बारिश, कई मोहल्ले में हुआ जलभराव