हरदोई: पूरी रात जिले में हुई भारी बारिश, कई मोहल्ले में हुआ जलभराव

बरसात के चलते कक्षा 8 तक के सभी विद्यालय बंद

हरदोई: पूरी रात जिले में हुई भारी बारिश, कई मोहल्ले में हुआ जलभराव

अमृत विचार, हरदोई। रविवार शाम से शुरू हुई बारिश पूरी रात लगातार होती रही, ऐसे में बरसात के चलते नगर के विभिन्न मोहल्ले में जलभराव हो गया है। आवास विकास के कई घरों में पानी भर जाने से लोगों को काफी मशक्कत करके पानी घरों से निकालना पड़ा। वहीं बरसात के चलते जिला अधिकारी ने सभी विद्यालयों को बंद करने के आदेश दिए हैं।

बताते चलें जिले में पिछले तीन दिनों से बरसात हो रही है। रविवार की शाम बारिश तेज हो गई। पूरी रात बारिश होने से नगर के बड़ा चौराहा, छोटा चौराहा, सदर बाजार, आवास विकास, पेनीपुरवा, गुप्ता कॉलोनी, कन्हईपुरवा, आजाद नगर, सुभाष नगर सहित कई इलाकों में जल भराव हो गया। जिससे लोगों को निकलने में काफी दिक्कतें हुई। आवास विकास में लोगों के घरों में पानी भर गया, लोगों को घरों से पानी उलचना पड़ा। साथ ही बरसात से जन जीवन काफी प्रभावित हुआ है। 

बरसात के कारण जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। कई स्थानों पर विद्युत लाइनों पर पेड़ गिर जाने से आपूर्ति बाधित है। बता दें कि बरसात से ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कत उठानी पड़ रही है। इसके अलावा इस दौरान दीवार गिरने से कल एक व्यक्ति की मृत्यु भी हो गई थी। साथ ही अत्यधिक बरसात से गांव में पशुपालकों के सामने दिक्कतें खड़ी हो रही हैं। भारी बारिश से मूंगफली व मक्का की फसल को काफी नुकसान हुआ है। वहीं बारिश से धान की किसानों के चेहरे खिल गए हैं, अब उन किसानों को धान पैदा होने की उम्मीद जाग गई है। बताते चलें कि पिछले एक पखवाड़ा से जिले में बरसात नहीं हो रही थी, जिससे धान के किसान काफी परेशान थे। धान की फसलें सूखने लगी थी। तीन दिनों की अच्छी बरसात में धान के किसानों पर रौनक वापस ला दी है। फिलहाल बरसात का क्रम लगातार जारी है। 

ये भी पढ़ें:- गोंडा: भारी बारिश की आशंका के बीच बंद किए गए स्कूल

ताजा समाचार

Farrukhabad: आसमान से बरस रही आग, पारा पहुंचा 42 डिग्री के पार, डॉक्टर बोले- भीषण गर्मी साथ लाती बीमारियां, ऐसे करें बचाव...
निर्मला सीतारमण का आरोप, झारखंड बड़े पैमाने पर पलायन, अराजकता और भ्रष्टाचार का दंश झेल रहा
रूस ने कहा- भारत के चुनाव में रुकावट डाल रहा अमेरिका, पन्नू की हत्या मामले में भी लगाए बड़े आरोप 
बरेली: चुनाव में ड्यूटी के दौरान गैरहाजिर रहा सिपाही, रिपोर्ट दर्ज
जनसभा को संबोधित करने पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा - भाजपा की सरकार आई तो हमारी सुरक्षा में लगी पुलिस भी बनेगी अग्निवीर
CM योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले-सैम पित्रोदा के बयान पर देश से माफी मांगे कांग्रेस