ICC ODI World Cup 2023 : औरों से जुदा हैं बाबर आजम, विश्व कप में गेंदबाजों के लिए बनेंगे सिरदर्द, गौतम गंभीर ने की भविष्यवाणी

ICC ODI World Cup 2023 : औरों से जुदा हैं बाबर आजम, विश्व कप में गेंदबाजों के लिए बनेंगे सिरदर्द, गौतम गंभीर ने की भविष्यवाणी

मोहाली। भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का मानना है कि पांच अक्टूबर से भारत में शुरू होने वाले एक दिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम गेंदबाजों के लिए सिरदर्द साबित होंगे। 

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने गंभीर ने स्टार स्पोर्टस पर अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा, कोई शक नहीं कि विराट कोहली ,केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ,जो रूट,रोहित शर्मा और डेविड वार्नर दुनिया के धाकड़ बल्लेबाज हैं।मगर बाबर आजम के पास वह क्वालिटी है कि वह किसी भी गेंदबाज को छकाने का माद्दा रखते हैं। मैंने बहुत कम ऐसे खिलाड़ी देखे है जिनके पास इतना वक्त है बल्लेबाजी करने के लिए। बाबर आजम के पास अलग लेवल की क्वालिटी है जो उन्हे मौजूदा बल्लेबाजों से अलग बनाती है। 

 गौरतलब है कि विश्वकप का आगाज पांच अक्टूबर को होगा मगर भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ आठ अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा। टूर्नामेंट का फाइनल में भी अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिए 108 वनडे मुकाबलों में 58.16 की औसत से 5409 रन बनाए हैं जिसमें उनके 19 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें : ICC ODI World Cup 2023 : पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नहीं मिला भारत का वीजा, लेना पड़ गया ये फैसला

Online Jobs Apply