रायबरेली में सांप के डसने से दो सगे भाइयों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

झाड़ फूंक के चक्कर में सही समय पर नहीं हो सका इलाज

रायबरेली में सांप के डसने से दो सगे भाइयों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

सलोन, रायबरेली, अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र के गनेशीगंज गांव में दो बालकों की सांप के डसने  से मौत हो गई। दोनों सगे भाई थे। बच्चों ने जब दर्द की शिकायत की तो परिजन झाड़फूंक कराने के चक्कर मे फंसे रहे। एक बच्चे की मौत के बाद दूसरे की हालत बिगड़ने पर बच्चे को परिजन  डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे। प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल ले जाते समय दूसरे किशोर की भी मौत हो गई। 

गनेशीगंज मजरे पृथ्वीपुर निवासी शिवकुमार अग्रहरि उर्फ पप्पू का बड़ा लड़का मयंक(12) और यश(10) दोनों शनिवार की रात खाना खाने के बाद बरामदे में तख्त पर सो गए थे।जबकि पिता बच्चों के साथ ही बगल में खाट डाल कर सो गया। कमरे में शिवकुमार की पत्नी पुष्पा और सबसे छोटा लड़का वशु(4)सो रहे थे। शनिवार की रात लगभग 12 बजे अचानक  यश चीखने लगा। पूछने पर परिजनों को बताया कि किसी जंतु ने उसके बाए हाथ की अंगुली में काट लिया है। परिजन उसे लेकर गांव में झाड़ फूंक करने वाले के पास लेकर गए। 

cats0000000

वहीं इस घटना के करीब दस मिनट बाद बड़े लड़के मयंक के दाहिने हाथ की बाजू में सांप ने डस लिया। शोर शराबा होने से पूरे गांव के लोग एकत्र हो गए और बड़े लड़के मयंक को भी लेकर झाड़फूंक कराने पहुंचे। इसी बीच यश की मौत हो गई। जबकि बड़े लड़के मयंक की हालत बिगड़ता देख परिजन उसे सीएचसी सलोन लेकर भागे। 

इमरजेंसी में मौजूद डाक्टर अजय शंकर वर्मा ने बच्चे की हालत को देखते हुए तत्काल प्राथमिकी उपचार देकर उसे जिला अस्पताल भेज दिया। वहीं उपचार के दौरान मयंक ने भी दम तोड़ दिया। दोनों बेटे की आकस्मिक मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया।डाक्टर अजय शंकर वर्मा ने बताया कि लगभग साढ़े तीन बजे के पास मयंक को गम्भीर अवस्था मे लाया गया था। रेफर के बाद जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मयंक की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: बिना किरायेनामे के चल रही किराया नगरी, चिनहट क्षेत्र में करीब 200 हॉस्टल संचालित

ताजा समाचार