Etawah News: लायन सफारी क्षेत्र में पुलिस की लुटेरे से हुई मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली… गिरफ्तार

इटावा में पुलिस से मुठभेड़ में लुटेरे को लगी गोली।

Etawah News: लायन सफारी क्षेत्र में पुलिस की लुटेरे से हुई मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली… गिरफ्तार

इटावा में पुलिस से मुठभेड़ में लुटेरे के पैर में गोली लगी। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया। घायल लुटेरे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

इटावा, अमृत विचार। शहर में महिला से लूट करने वाले बाइक सवार शातिर लुटेरे को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दबोच लिया। मुठभेड़ में लुटेरे के पैर में पुलिस की गोली लगी। इससे घायल लुटेरे को अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसएसपी ने पुलिस टीम को 15 हजार रुपये इनाम की घोषणा की है।

थाना सिविल लाइन में लायन सफारी के पास लुटेरे और पुलिस के बीच हुयी हुयी मुठभेड़ की जानकारी देते हुए एसएसपी संजय वर्मा ने बताया कि इस थाना क्षेत्र में महिला से लूट की गयी थी। मामले की गंभीरता को समझते हुये सिविल लाइन थाना पुलिस और एसओजी की टीम बनाकर लुटेरों को पकड़ने के निर्देश दिये थे।

लुटेरों को पकड़ने के लिए थाना प्रभारी सिविल लाइन यशवंत सिंह व एसओजी टीम प्रभारी टीम के साथ बुधवार की सुबह वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। लायन सफारी रोड पर चेकिंग के दौरान बाइक ख्वाजा की ओर से एक बाइक पर सवार होकर दो लोग आते दिखायी दिये। पुलिस टीमों ने उनको रोका तो वे भाग निकले। पुलिस ने पीछा किया तो बाइक सवारों ने पुलिस टीम पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

इस पर पुलिस ने भी फायरिंग की। इस बीच पुलिस की एक गोली एक बदमाश को लगी और वह बाइक समेत गिर गया। जबकि उसका साथी भाग निकला। गोली लगने से घायल हुये युवक ने अपना नाम औरेया के थाना अजीतमल दलेलनगर के रहने वाले अनवर बताया। पुलिस ने उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

पूछताछ में युवक ने 22 सितंबर को महिला की जंजीर लूटी थी। उसने अपने भागने वाले साथी का नाम दलेलनगर का ही रहने वाला नवाब बताया। पुलिस को तलाशी में अनवर की जेब से महिला से लूटी गयी जंजीर, तमंचा बरामद हुये हैं। घटना के बाद पुलिस अफसरों ने फोरेंसिक टीम के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गये बदमाश के ऊपर पहले से ही संगीन धाराओं में पांच मुकदमे दर्ज हैं।

पांच दिन पहले की थी महिला से लूट

सिविल लाइन के रहने वाले अनुज यादव ने अपनी मां के गले सोने की जंजीर लूटने की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। रिपोर्ट में कहा था कि 22 सितंबर की रात को वह अपनी मां को बाइक पर बैठाकर आ रहा था। जैसे ही वह जीआईसी के सामने पहुंचा तभी पीछे से एक बाइक पर सवार होकर आये दो बदमाशों में से एक ने चलती बाइक से ही मां के गले से जंजीर लूट ली और वे भाग निकले थे। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू की थी।

पुलिस टीम को मिलेगा 15 हजार का पुरस्कार

एसएसपी संजय वर्मा ने पुलिस मुठभेड़ में बदमाश को पकड़ने वाली टीम को 15 हजार रुपये पुरस्कार की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि पहली टीम में एसओजी प्रभारी तारिक खान, सर्विलांस प्रभारी समित चौधरी और दूसरी टीम में सिविल लाइन थाना प्रभारी जसवंत सिंह, एसआई नीरज कुमार शर्मा, एसआई ललित कुमार, हेड का. राहुल सिंह, आर्या चिकारा, अजय कुमार, कौशलेन्द्र कुमार, सुमित कुमार, सुशील कुमार शामिल थे।