जोन के 9 इंस्पेक्टर व 2 सब इंस्पेक्टर का गोरखपुर तबादला, गोंडा के 2 निरीक्षक भी शामिल 

गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार ने कर्मठता और योग्यता के आधार पर किया तबादला

जोन के 9 इंस्पेक्टर व 2 सब इंस्पेक्टर का गोरखपुर तबादला, गोंडा के 2 निरीक्षक भी शामिल 

गोंडा, अमृत विचार। गोरखपुर जिले की कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाने के लिए गोरखपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने जोन के जिलों में तैनात 9 इंस्पेक्टर व 2 सब इंस्पेक्टर का तबादला किया है। इन सभी को उनकी योग्यता और कर्मठता के आधार पर सीएम सिटी में तैनाती दी गयी है। सीएम सिटी भेजे गए निरीक्षकों में जिले के करनैलगंज कोतवाल चितवन कुमार व देहात कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक महेंद्र कुमार सिंह का नाम शामिल है। इसके अतिरिक्त बहराइच से एक, बलरामपुर से तीन, संतकबीर नगर से एक, सिद्धार्थनगर से एक, श्रावस्ती से एक व बस्ती जिले से दो इंस्पेक्टर गोरखपुर भेजे गए हैं। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह जनपद होने के नाते गोरखपुर को सीएम सिटी भी कहा जाता है। सप्ताह में एक बार मुख्यमंत्री गोरखपुर जरूर जाते हैं।‌ऐसे में वहां की कानून व्यवस्था और पुलिसिंग को चुस्त दुरुस्त बनाए रखना सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसे देखते हुए अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने गोरखपुर जोन में शामिल जिलों के तेज तर्रार पुलिस इंस्पेक्टरों को चिन्हित कर उन्हे सीएम सिटी में तैनात किया है। एडीजी की तरफ से जारी की गयी तबादला सूची के मुताबिक जिले के देहात कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रहे इंस्पेक्टर महेंद्र कुमार सिंह व करनैलगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक चितवन कुमार को गोरखपुर भेजा गया है। 

इसी तरह बहराइच के मोतीपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक श्रीधर पाठक, बलराममपुर जिले के ललिया थाने के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार पांडेय, महराजगंज तराई थाने के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार सिंह व कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक विमलेश कुमार सिंह, श्रावस्ती जिले के सोनवा थाने के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह, संतकबीर नगर जिले के खलीलाबाद थाना क्षेत्र के प्रभारी निरीक्षक रवींद्र कुमार सिंह, सिद्धार्थनगर जिले के ढेबरुआ थाना क्षेत्र के प्रभारी निरीक्षक छ्त्रपाल सिंह , बस्ती जिले के हर्रैया थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर छितेश्वर प्रसाद व दुबौलिया थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर दल सिंगार गौतम को गोरखपुर स्थानांतरित किया गया है।

ये भी पढ़ें -लखनऊ : यूपीनेडा का ‘हर घर सोलर अभियान’ कल से, रूफटॉप संयंत्र के बताये जायेंगे फायदे