World Cup 2023: टीमों के स्वागत को तैयार इकाना स्टेडियम, आज लखनऊ पहुंचेगी दक्षिण अफ्रीका की टीम

विश्वकप मुकाबले के लिए टीमों के राजधानी पहुंचने का सिलसिला आज से होगा शुरू

World Cup 2023: टीमों के स्वागत को तैयार इकाना स्टेडियम, आज लखनऊ पहुंचेगी दक्षिण अफ्रीका की टीम

लखनऊ, अमृत विचार। विश्वकप मुकाबलों के राजधानी के इकाना स्टेडियम में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सजीव प्रसारण के लिए कैमरे लगाए जाने का काम रविवार से शुरू हो जायेगा। पहले मैच के लिये क्रिकेट प्रेमी पलके बिछाएं टीमों का इंतजार कर रहे हैं। पहला मैच यहां पर 12 अक्टूबर आस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाना है।

इस मुकाबले के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम रविवार दोपहर तक पहुंच जायेगी। चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर टीम के स्वागत के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के साथ ही इकाना स्टेडियम का स्टॉफ भी मौजूद रहेगा। सबसे पहले पहुंचने वाली इस टीम का स्वागत भारतीय परंपरा के अनुसार किया जायेगा। 

एयरपोर्ट से निकल कर टीमें सीधे होटल का रुख करेंगी। अभ्यास के लिए टीम सोमवार को इकाना स्टेडियम पहुंचेगी जबकि रविवार को यहां आने के बाद टीम रेस्ट करेगी। इसके साथ ही आस्ट्रेलिया टीम यहां पर सोमवार को पहुंचेगी। उससे पहले रविवार को आस्ट्रेलिया का मुकाबला विश्वकप के मेजबान भारत से होना है।

डिकॉक और मार्करम की झलक को बेताब क्रिकेट प्रेमी

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शनिवार को रनों का पहाड़ बनाने के साथ ही साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को हराया। इस मैच के बाद साउथ अफ्रीका की टीम 12 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले के लिए लखनऊ पहुंचेगी। वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे तेज शतक बनाने वाले एडेन मार्करम (49 गेंदों में 100 रन) का खेल देखने को यहां क्रिकेट प्रेमी बेहद उत्साहित हैं। शतक वीर डिकॉक और डुसेन ने भी दिल्ली में शतक जड़कर विश्वकप के मुकाबलों को रोमांच बढ़ा दिया है।

बड़ी स्क्रीन पर देखिये भारत का मुकाबला

इकाना स्टेडियम के इंडोर हाल में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले का सजीव प्रसारण के लिये बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। क्रिकेट प्रेमी यहां पहुंच कर इस मुकाबले का लुत्फ उठा सकेंगे। इकाना प्रबंधन ने यहां पर दर्शकों के लिए फन गेम की व्यवस्था भी की है।