IND vs PAK : रोहित शर्मा बोले- जरूरत पड़ी तो तीन स्पिनर के साथ खेलेंगे, PCB प्रमुख ने भी पाकिस्तानी टीम का हौसला बढ़ाया

IND vs PAK :  रोहित शर्मा बोले- जरूरत पड़ी तो तीन स्पिनर के साथ खेलेंगे, PCB प्रमुख ने भी पाकिस्तानी टीम का हौसला बढ़ाया

अहमदाबाद। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले विश्व कप मैच में मोटेरा की बड़ी बाउंड्री को देखते हुए तीन स्पिनरों के साथ खेलने से कोई परहेज नहीं है। लेकिन इस महा मुकाबले की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान इस बात को लेकर सुनिश्चित नहीं थे कि शार्दुल ठाकुर को टीम में बनाए रखा जाए या उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को लिया जाए।

रोहित से पूछा गया कि क्या इस विकेट पर वह तीन स्पिनर के साथ उतरेंगे, उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता। अगर बदलाव की जरूरत पड़ी तो हम करेंगे। हम इसके लिए तैयार रहेंगे। खिलाड़ियों को इस तरह के बदलाव के बारे में पहले ही बता दिया गया है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ियों के साथ इसको लेकर कोई मसला है।’’ भारतीय कप्तान ने कहा‘‘लेकिन अगर तीन स्पिनरों के साथ खेलने की जरूरत पड़ी तो हम तीन स्पिनर को खिलाएंगे।  रोहित ने पिछले विश्व कप में पांच शतक लगाए थे और इस बार वह एक शतक लगा चुके हैं। विश्व कप में उनके शतकों की संख्या सात हो गई है जो कि रिकॉर्ड है।

 रोहित से पूछा गया कि इन चार वर्षो में क्या बदला, उन्होंने कहा,‘‘ईमानदारी से कहूं तो बहुत ज्यादा नहीं। मैं जानता हूं कि एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में मैदान पर सफलता हासिल करने के लिए क्या करना जरूरी होता है। मैं प्रत्येक मैच की तैयारी के लिए वह सब कुछ करता हूं जो करना चाहिए।  पाकिस्तान के खिलाफ मैच का अलग तरह का दबाव होता है लेकिन रोहित का मानना है कि यह मैच भी अन्य मैच की तरह ही है। 

उन्होंने कहा,‘‘मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि कल का मैच हमारे लिए एक विरोधी टीम के खिलाफ मैच है। हम इस मैच को भी उसी तरह से ले रहे हैं जैसे हमने पहले दो मैच लिए थे और जैसे आगामी मैचों के बारे में सोचेंगे। इसको लेकर ज्यादा या कम सोचने की कोई जरूरत नहीं है।’’ उन्होंने कहा,‘‘हम जिस तरह से अन्य मैचों के लिए तैयारी करते हैं वैसे ही इस मैच के लिए कर रहे हैं। मेरा सभी खिलाड़ियों के लिए यही संदेश होगा। कुछ भी अतिरिक्त करने की कोई जरूरत नहीं है।

भारत के खिलाफ मैच से पहले पीसीबी प्रमुख ने पाकिस्तानी टीम का हौसला बढ़ाया 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रमुख जका अशरफ ने भारत के खिलाफ होने वाले विश्व कप के महत्वपूर्ण मैच से पहले पाकिस्तान के खिलाड़ियों से बात करके उनका हौसला बढ़ाया। अशरफ ने खिलाड़ियों के साथ एक बैठक की जिसमें उन्होंने खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। इस बैठक में कोच ग्रांट ब्रैडबर्न, पीसीबी के क्रिकेट निदेशक मिकी आर्थर और कप्तान बाबर आजम सहित सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्यों ने भी हिस्सा लिया। पाकिस्तान की टीम 2016 के बाद पहली बार भारत के दौरे पर आई है। उसने विश्व कप में अपने पहले दोनों में जीते हैं लेकिन उसकी असली परीक्षा भारत के खिलाफ होगी। पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 81 रन से पराजित किया और फिर श्रीलंका को 6 विकेट से हराया था।

ये भी पढे़ं :IND vs PAK World Cup 2023 : अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला आज, नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर बढ़ाई सुरक्षा