मुरादाबाद : दिवाली पर बेहतर परिवहन सेवा की तैयारी, बढ़ेंगे बसों के फेरे

मुरादाबाद और पीतलनगरी बस अड्डे से 678 बसों का हो रहा संचालन, रोडवेज की 394 बसें और अनुबंधित 284

मुरादाबाद : दिवाली पर बेहतर परिवहन सेवा की तैयारी, बढ़ेंगे बसों के फेरे

मुरादाबाद, अमृत विचार। परिवहन निगम ने त्योहार के सीजन में यात्रियों के लिए बेहतर बस सेवा की तैयारी की है। दिवाली और भैया दूज पर बसों के फेरे बढ़ाकर यात्रा को सुगम बनाया जाएगा। मुरादाबाद और पीतल नगरी बस स्टैंड से 678 बसों का संचालन किया जा रहा है। इनमें 394 बसें निगम और 284 बसें अनुबंधित हैं। 
रेलवे त्योहार के सीजन में पूजा स्पेशल ट्रेन चला रहा है। ताकि यात्रियों को अपने गंतव्य पर पहुंचने में दिक्कत न हो। इस बीच परिवहन निगम भी यात्रियों की सुविधा के लिए तैयारी में लगा है। 12 नवंबर को दिवाली और 14 को भैया दूज मनाया जाएगा।

इन दिनों रोडवेज की बस ऑन रोड रहेगी।स्थानीय मार्गों पर भी बसों की कमी नहीं होगी। इसके लिए अभी से ही खाका तैयार किया जा रहा है। इस समय अमरोहा मार्ग पर 35 और धामपुर रोड पर 55 बसों का संचालन किया जा रहा है, लेकिन अभी यात्रियों की संख्या कम  है। संभल मार्ग पर 30 और चंदौसी पर 51 बसें चल रही हैं। वर्कशाप में बसों की मरम्मत की जा रही है। मुरादाबाद से 10 एसी जनरथ बसें चलती हैं। मुरादाबाद डिपो से 4 और बिजनौर से 2 राजधानी बसें चलाई जा रही हैं। ये बसें लखनऊ के लिए चलती हैं।   सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बीएल मिश्रा ने बताया कि दिवाली और भैया दूज में अभी समय है, लेकिन बसों की मरम्मत कराई जा रही है। ताकि यात्रा में यात्रियों को असुविधा न हो। त्योहार पर भीड़ बढ़ने पर इन बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे। सभी बसें ऑनरोड रहेंगी। 

पीईटी परीक्षा के लिए कल से चलेंगी 328 बसें
मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 28 और 29 अक्टूबर को होगी। इसे ध्यान में रखते हुए रोडवेज प्रबंधन ने बसें चलानी की तैयारी पूरी कर ली है। परीक्षार्थियों को आने और जाने के लिए 328 बसों का प्रबंध किया गया है।  

पीईटी यूपीएसएसी की प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (प्रीलिमिनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट) के लिए 27 अक्टूबर यानी कल से बसों को संचालित किया जाएगा मुरादाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और बिजनौर में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। मुरादाबाद में परीक्षा देने आने वाले परीक्षार्थियों के लिए 136 बसों की व्यवस्था की गई है। परीक्षार्थियों के लिए 192 बसों का इंतजाम किया गया है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बीएल मिश्रा ने बताया कि जनपद में 52 हजार 76 परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए आएंगे और जिले से दूसरे सेंटरों के लिए 76 हजार 740  परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए जाएंगे। 27 अक्टूबर से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा और 30 अक्टूबर तक किया जाएगा। कुल एक लाख 28 हजार 816 परीक्षार्थी हैं। इनके लिए बसों की व्यवस्था की गई है। इसके लिए रूट चार्ट तैयार कर लिया है। 

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : त्योहारी सीजन में मोबाइल पर ठग सक्रिय, लालच में न आएं