बरेली: दिवाली पहले जिले की 235 सड़कें नहीं हो पाएंगी गड्ढामुक्त

पीडब्ल्यूडी के अफसर बोले शासन से अब तक नहीं मिला 135 करोड़ रुपये का बजट, कैसे हो काम

बरेली: दिवाली पहले जिले की 235 सड़कें नहीं हो पाएंगी गड्ढामुक्त

बदहाल फरीदपुर-बुखारा मार्ग।

बरेली, अमृत विचार : शहर और ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों को दिवाली से पहले गड्ढा मुक्त करने का दावा पूरा होता नहीं दिख रहा है। जिले की 235 सड़कों के 364.23 किलोमीटर हिस्सों को गड्ढा मुक्त करने के लिए लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को 113.43 करोड़ रुपये बजट की जरूरत है लेकिन अभी तक शासन से बजट ही स्वीकृत नहीं हुआ है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिलों में 31 अक्टूबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए थे। कमिश्नर और डीएम से पिछले दिनों पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने शासन से बजट न मिलने की वजह से सड़कों को गड्ढा मुक्त न करने की बात कही थी। इस पर पीडब्ल्यूडी को दिवाली तक समय दिया गया, लेकिन अब सिर्फ 12 दिन शेष बचे हैं और अभी तक बजट स्वीकृत नहीं हुआ है। बजट स्वीकृत हो भी गया तो इतनी जल्दी सड़कें गड्ढामुक्त नहीं हो पाएंगी।

विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक गन्ना विभाग की 21 किमी लंबी 24 सड़कों के लिए सवा पांच करोड़ रुपये, पीडब्ल्यूडी की 74 किमी लंबी 26 सड़कों के लिए 20 करोड, पीडब्ल्यूडी की 74 किमी लंबी 103 सड़कों के लिए 20 करोड़ और पीडब्ल्यूडी की 196 किमी लंबी 82 सड़कों के लिए 67 करोड़ रुपये चाहिए।

पीलीभीत रोड हुई गड्ढा मुक्त: पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन नारायण सिंह का कहना है कि पीलीभीत रोड पर बैरियर टू चौकी से बड़ा बाईपास तक रोड सबसे ज्यादा खराब थी। इसे पूरी तरह से गड्ढा मुक्त कर दिया गया है। बाकी सड़कों को भी चरणबद्ध तरीके से गड्ढा मुक्त करने काम जारी है।

ये भी पढ़ें - बरेली: चुनावी ट्रेनिंग ले चुके अधिकारियों की होगी गरुवार को परीक्षा