बरेली: बीईओ की शिकायत करने वाले प्रधानाध्यापक को किया सस्पेंड

बीईओ पर मिड डे मील और कंपोजिट ग्रांट में 10 फीसदी कमीशन मांगने का आरोप, एमडीएम संचालन से ग्राम प्रधान ने किया साफ इन्कार

बरेली: बीईओ की शिकायत करने वाले प्रधानाध्यापक को किया सस्पेंड

बरेली, अमृत विचार : खंड शिक्षा अधिकारी की शिकायत करने वाले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। आरोप है कि बिना जांच के ही कार्रवाई की गई है। इस मामले में बीईओ से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इस मामले में बीईओ ने बैठक में अनुशासनहीनता करने पर प्रधानाध्यापक को निलंबित करने की संस्तुति की थी।

आलमपुर जाफराबाद के सहरसा में तैनात प्रधानाध्यापक रामगोपाल वर्मा मंगलवार को कार्यालय में बीएसए से शिकायत करने पहुंचे। उनका आरोप है कि खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश कमल भारती उनसे मिड डे मील योजना में पांच और स्कूल में आने वाली कंपोजिट ग्रांट में 10 फीसदी की कमीशन मांगते हैं और नहीं देने पर वह निलंबित कराने की धमकी भी देते हैं।

सोमवार को ब्लाॅक के सभी प्रधानाध्यापकों की बैठक भी हुई थी। इस दौरान बीईओ ओर प्रधानाध्यापक के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई थी और मौके पर मौजूद अन्य शिक्षकों ने बमुश्किल बीच बचाव कर मामला शांत कराया। हालांकि बाद में प्रधानाध्यापक ने बीएसए को पत्र लिख क्षमा मांगी थी।

स्वयं के वेतन से करते हैं एमडीएम का संचालन: बीएसए से की शिकायत के मुताबिक ग्राम प्रधान ने एमडीएम का संचालन करने से साफ मना कर दिया है। जिस कारण उन्हें अपने खर्चे से ही एमडीएम बनवाना पड़ रहा है। उन्होंने ग्राम प्रधान पर भी एमडीएम पर व्यय धनराशि निकलवाने के बदले में 10 फीसदी धनराशि मांगने का आरोप लगाया। बताया कि इस संबंध में कई बार बीईओ को बताया लेकिन कोई निस्तारण नहीं किया गया।

मेरे ऊपर प्रधानाध्यापक की ओर से लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। उनसे किसी तरह की कमीशन की मांग नहीं की गई है। बैठक के दौरान अनुशासनहीनता करने पर उनके खिलाफ निलंबन की संस्तुति की गई थी।- मुकेश कमल भारती, बीईओ

ये भी पढ़ें - बरेली: दिवाली पहले जिले की 235 सड़कें नहीं हो पाएंगी गड्ढामुक्त