गोंडा: पूर्वोत्तर रेलवे महाप्रबंधक ने किया कटरा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, देखी कायाकल्प कार्य की प्रगति

अयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित‌ श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कार्य को पूरा करने का निर्देश 

गोंडा: पूर्वोत्तर रेलवे महाप्रबंधक ने किया कटरा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, देखी कायाकल्प कार्य की प्रगति

नवाबगंज/गोंडा, अमृत विचार। पूर्वोत्तर रेलवे महाप्रबंधक सौम्या माथुर ने बुधवार को कटरा शिवदयालगंज रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशन के कायाकल्प को लेकर चल रहे कार्यों की प्रगति का जायजा लिया और निर्माण कार्य की गुणवत्ता को बनाए रखने का निर्देश दिया। महाप्रबंधक ने अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को होने जा रहे श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले सभी कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया है।

स्टेशन का निरीक्षण करने के पश्चात वह अयोध्या के लिए रवाना हो गयी। अयोध्या में वह श्री रामलला व हनुमानगढ़ी पहुंचकर दर्शन पूजन करेंगी। मनकापुर अयोध्या रेल खंड पर स्थित कटरा शिवदयालगंज रेलवे स्टेशन की सूरत जल्द ही बदलने जा रही है। अयोध्या धाम में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले स्टेशन के कायाकल्प का लक्ष्य रखा गया है।

cats09

पिछले एक पखवारे से स्टेशन के मरम्मत का कार्य चल रहा है। स्टेशन के एंट्री प्वाइंट पर भव्य प्रवेश द्वार के निर्माण के साथ ही पूरे रेलवे स्टेशन को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया जाना है‌। निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेने के लिए बुधवार को सुबह 10.55 बजे पूर्वोत्तर रेलवे की महाप्रबंधक सौम्या माथुर कटरा शिवदयालगंज रेलवे स्टेशन पहुंची।

वहां ट्रेन से उतरकर सबसे पहले उन्होंने उन्होने स्टेशन प्लेटफार्म पर लगे बोर्ड में विकास कार्यों को दर्शाते हुए चस्पा किए गए नक्शे को देखा। इसके बाद वह सीधे स्टेशन मास्टर  के कक्ष में पहुंची और यहां से गुजरने वाली ट्रेनों और उनके संचालन की जानकारी ली। स्टेशन पर खुले पड़े बिजली के तारों को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई और सभी तारों को भूमिगत कराने का निर्देश दिया। महाप्रबंधक ने कहा कि स्टेशन मास्टर कक्ष में लगे उपकरण से छेड़छाड़ नहीं होना चाहिए जिससे कोई कार्य अवरुद्ध न होने पाए।‌

उन्होंने स्टेशन मास्टर कक्ष में रखी पंजिका का भी गहनता से निरीक्षण किया।‌ महाप्रबंधक ने माल स्टेशन कक्ष में लगे हुए ताले को भी खुलवा कर देखा। महाप्रबंधक ने सौम्या माथुर ने यात्री विश्रामगृह में चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया और जनरेटर रुम, स्टेशन के दोनो प्लेटफार्म, शौचालय व विश्रामगृह की स्थिति देखी और स्टेशन पर स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

महाप्रबंधक ने रेलवे स्टेशन के बाहर बन रहे प्रवेश द्वार समेत अन्य निर्माणाधीन कार्यो का निरीक्षण किया और निर्माण की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए संबंधित अफसरों को निर्देशित किया।‌ महाप्रबंधक सौम्या माथुर ने अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को होने जा रहे श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले सभी कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया है। महाप्रबंधक के साथ डीआरएम आदित्य कुमार समेत रेलवे विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। निरीक्षण के बाद वह निजी वाहन से अयोध्या के लिए रवाना हो गयीं।

यह भी पढ़ें:-सहारा प्रमुख सुब्रत राय के निधन पर पर अखिलेश यादव और शिवपाल ने व्यक्त किया शोक

FOOTER:

ताजा समाचार

Kanpur News: कंकालों में लिखे मिले मेडिकल लिट्रेचर के शब्द...पोस्टमार्टम होने के बाद पुलिस भी हाथ खाली
Kanpur News: सात करोड़ की इकलौती हाइड्रोलिक मशीन नौ साल से फांक रही धूल...अब फिर होगी मरम्मत
अमेठी: पुलिसकर्मियों पर छेड़छाड़, अभद्रता का आरोप, एसपी ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को सौंपी जांच
जहरखुरानी गिरोह का शिकार हुए थे लापता बैंक मैनेजर, रामपुर के अस्पताल में मिले भर्ती...इलाज के लिए दिल्ली ले गए परिजन
सीएम योगी ने खराब मौसम से सर्वाधिक प्रभावित नौ जिलों को जारी किए 23 करोड़ रुपए
हेमंत सोरेन की बढ़ी मुश्किलें, ED ने नोटिस की अवेहलना करने पर समन किया जारी
Online Jobs Apply