अयोध्या:महोत्सव की तैयारियों को लेकर साधु-संतों से मिले सूर्य प्रताप शाही, बोले- प्राण प्रतिष्ठा उत्सव से जुड़ेगा समाज का हर वर्ग

हनुमानगढ़ी में टेका माथा, जन्मभूमि पहुंच लिया रामलला का आशीर्वाद

अयोध्या:महोत्सव की तैयारियों को लेकर साधु-संतों से मिले सूर्य प्रताप शाही, बोले- प्राण प्रतिष्ठा उत्सव से जुड़ेगा समाज का हर वर्ग

अयोध्या, अमृत विचार। श्रीराम का जीवन ही समाज को जोड़ने का रहा है। आज भी उनके भव्य आयोजन के दौरान हर वर्ग समाज के लोगों को जोड़ा जाएगा। देश के करोड़ों लोग अपने आराध्य के दर्शन करने के लिए आतुर है। महोत्सव में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं अयोध्या आएंगे। ये बातें जिले के प्रभारी व कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने गुरुवार को यहां साधु-संतों से मुलाकात के दौरान कहीं। इससे पहले उन्होंने हनुमानगढ़ी व रामजन्मभूमि में दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लिया। 

cats45

इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर तेजी के साथ तैयारियां की जा रही हैं। हनुमान गढ़ी के महंत मनमोहन दास व जानकी घाट स्थित भक्ति आश्रम में संतों से मुलाकात कर तैयारियों पर मंत्रणा की गई है। मठ-मंदिरों में अच्छी तैयारी की जा रही है। जिससे आने वाले लोगों को त्रेता युग का आभास होगा। इस दौरान इनके साथ अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, जिला अध्यक्ष संजीव सिंह, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव पूर्व अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, परमानंद मिश्रा भी मौजूद रहे।

समय से पूरे होंगे विकास कार्य 

मंत्री ने कहा कि महोत्सव में आने वाले दर्शनार्थियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो। इसके लिए विकास सहित अन्य आवश्यक कार्यों को समय से पूरा कराने के लिए 24 घंटे काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का अयोध्यावासियों को लंबे समय इंतजार था। लोग इस आयोजन में सहभागिता के लिए बहुत उत्साहित भी हैं। यहां मकर संक्रांति से ही विविध प्रकार के उत्सव कार्यक्रम संपन्न होंगे।

15 जनपदों के जनप्रतिनिधियों की बैठक आज 

प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारी भाजपा भी संगठन की दृष्टि से कर रही है। 17 नवंबर को प्रदेश के अवध प्रांत के 15 जनपदों के सांसद, विधायक, एमएलसी व अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ प्रदेश कार्यालय पर बैठक होगी। अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने बताया कि उत्सव को लेकर संगठन एक विस्तृत योजना तैयार रहा है। इसी के तहत यह बैठक है। जिसमे सभी क्षेत्र के लोगों की सहभागिता रहे।

यह भी पढ़ें;-स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान के बीच अखिलेश यादव बड़ा बयान, जानें क्या कहा...

FOOTER:
Online Jobs Apply