UEFA Euro qualifying 2024 : इटली 5-2 से जीता, यूरो के लिए क्वालीफाई करने के करीब...इंग्लैंड ने माल्टा को हराया 

UEFA Euro qualifying 2024 : इटली 5-2 से जीता, यूरो के लिए क्वालीफाई करने के करीब...इंग्लैंड ने माल्टा को हराया 

रोमख। फेडेरिको चीसा के पहले हाफ में दागे दो गोल की बदौलत गत चैंपियन इटली ने उत्तरी मैसेडोनिया को 5-2 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए। इटली की ओर से चीसा के अलावा मातियो डेरमियान, जियाकोमो रास्पाडोरी और स्टीफन अल शारावे ने गोल दागे। उत्तरी मैसेडोनिया की ओर से दोनों गोल जेनी अतानासोव ने किए।

जर्मनी में अगले साल होने वाले यूरो 2024 में क्वालीफाई करने के लिए इटली को यूक्रेन के खिलाफ सोमवार को सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है। उत्तरी मैसेडोनिया ने पिछल साल प्ले ऑफ में इटली की टीम को 1-0 से हराकर उसे विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने से वंचित कर दिया था। इटली और यू्क्रेन के अब समान 13 अंक हैं लेकिन सितंबर में यूक्रेन को 2-1 से हराने के बाद इटली का पलड़ा भारी है और वह सोमवार को होने वाले मुकाबले को ड्रॉ कराके भी यूरो 2024 के लिए क्वालीफाई कर सकता है।

इंग्लैंड ने माल्टा को हराया
लंदन। इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने पीला कार्ड दिखाए जाने के बाद गोल दागा जिससे उनकी टीम ने यूरोपीय चैंपियनशिप क्वालीफाइंग फुटबॉल टूर्नामेंट में माल्टा को 2-0 से हराया। बायर्न म्यूनिख के स्ट्राइकर केन ने 75वें मिनट में गोल दागा और क्लब तथा राष्ट्रीय टीम की ओर से लगातार आठवें मैच में गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम दर्ज कराया। इससे पहले आठवें मिनट में माल्टा के एनरिको पेपे ने आत्मघाती गोल किया था। इंग्लैंड की टीम पहले ही ग्रुप ई में शीर्ष पर रहना सुनिश्चित कर चुकी है। इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक गोल दागने वाले केन का यह देश की तरफ से 62वां गोल है। इटली ने एक अन्य मैच में उत्तरी मैसेडोनिया को 5-2 से हराया। यूक्रेन की टीम सोमवार को जब जर्मनी के लीवरक्युसेन में अपने मुकाबले की मेजबानी करेगी तो इटली को आगे बढ़ने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत होगी। 

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 : गेंदबाजी विभाग में ऑस्ट्रेलिया पर भारी भारत, फाइनल में रोहित शर्मा से बड़ी पारी की उम्मीद

Online Jobs Apply