बागेश्वर: दो जिलों के विवाद में नहीं मिल पा रहा यातायात सुविधा का लाभ 

बागेश्वर: दो जिलों के विवाद में नहीं मिल पा रहा यातायात सुविधा का लाभ 

बागेश्वर, अमृत विचार। बागेश्वर व पिथौरागढ़ जनपदों की सीमा पर बसे ढलौनासेरा गांव के ग्रामीणों को यातायात सुविधा नहीं मिल पा रही है, जिससे क्षुब्ध ग्रामीणों ने प्रत्येक परिवार से चंदा जमा करके सड़क का निर्माण करने का संकल्प लिया। ग्रामीणों ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता से हटने के बाद मोटर मार्ग का निर्माण ठप पड़ा है। ग्रामीणों ने सड़क सुविधा प्रदान न होने पर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया। 

ढलौनासेरा में जय गोलू देवता सड़क संकल्प भूमि पूजन का आयोजन किया गया। इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि दो जनपदों व दो विधानसभा के बीच होने के कारण इस गांव में यातायात सुविधा नहीं मिल पा रही है। यातायात सुविधा प्रदान करने के लिए आंदोलन करने का संकल्प लिया। कहा कि गांव में सड़क न होने के कारण उन्हें लगभग नौ किमी पैदल चलकर सड़क पर पहुंचना होता है।

कहा कि पूर्व में कांग्रेस षासन में इस गांव के लिए सड़क का निर्माण प्रारंभ कराया परंतु कांग्रेस के सत्ता से बाहर होते ही कार्य ठप पड़ा है। ग्रामीणों ने इसके लिए स्वयं पैसा जमा करके सड़क का निर्माण करने का भी संकल्प लिया। वक्ताओं ने डीडीहाट व कपकोट के विधायक पर ग्रामीणों को गुमराह करने का आरोप लगाया। इस दौरान पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण, सौरभ सिंह, जगदीश नगरकोटी, नंदन भंडारी, प्रमोद सिंह, सुरेश मेहरा, पुष्कर मेहता, मोहनी देवी, सोनू भंडारी आदि ग्रामीण उपस्थित थे।