अयोध्या: चीनी मिल के टर्बाइन में ब्लास्ट से वाराणसी के इंजीनियर की मौत, मचा हड़कंप

अयोध्या: चीनी मिल के टर्बाइन में ब्लास्ट से वाराणसी के इंजीनियर की मौत, मचा हड़कंप

पूराबाजार, अयोध्या। अयोध्या-प्रयागराज हाइवे पर स्थित केएम शुगर मिल मसौधा में सोमवार दोपहर टर्बाइन में हुए ब्लास्ट से वाराणसी निवासी एक इंजीनियर की मौत हो गई। टर्बाइन फटने से भड़की आग पर किसी तरह काबू पाया गया। हादसे को लेकर मिल प्रशासन में हड़कंप मच गया। तत्काल मिल के सारे कार्य बंद कर दिए हैं। 

मिल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह हादसा तब हुआ जब इलेक्ट्रिकल इंजीनियर विपिन सिंह सोमवार दोपहर टर्बाइन के कंप्यूटर कक्ष में आई खराबी को ठीक कर रहे थे। तभी अचानक टर्बाइन तेज धमाके के साथ फट गई। जिसकी चपेट में इंजीनियर आ गए। गंभीर रूप से झुलसे इंजीनियर को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। 

पूराकलंदर थाना पुलिस के अनुसार मृतक इलेक्ट्रिक इंजीनियर विपिन कुमार सिंह पुत्र विनोद कुमार सिंह (37) ग्राम रामपुर थाना रोहनिया जनपद वाराणसी के रहने वाले थे। थाना प्रभारी रतन कुमार शर्मा ने बताया कि बताया सोमवार दोपहर करीब 3 बजे यह घटना हुई।

सूचना मिलते ही फायर टेंडर की मदद से कम्प्यूटर कक्ष में लगी आग पर काबू पाया गया। परिवारीजनों को सूचित कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हादसे के संबंध में अभी तक मिल प्रबंधन की ओर से कोई भी बोलने के लिए नहीं तैयार है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या: बीजेपी ने डॉ. मिथिलेश त्रिपाठी को बनाया अयोध्या जिला संगठन प्रभारी, विजय प्रताप सिंह को मिली यह जिम्मेदारी