वाराणसी: महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं रहा बीएचयू कैंपस!, एक बार फिर हुई छात्रा से छेड़खानी, हड़कंप

वाराणसी: महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं रहा बीएचयू कैंपस!, एक बार फिर हुई छात्रा से छेड़खानी, हड़कंप

वाराणसी। बीएचयू कैंपस में छेड़खानी की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि बीएचयू कैंपस में आईआईटी छात्रा से छेड़खानी के बाद बीएचयू कैंपस में सीसीटीवी की संख्या बढ़ा दी गई है। बीएचयू परिसर में छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए चीफ प्राक्टर कार्यालय से बस चलवाई जाती है। संकाय के छात्र-छात्राएं बस से परिसर स्थित विश्वनाथ मंदिर और मुख्य द्वार तक जाते हैं। सभी बसों के चालक बीएचयू के सुरक्षाकर्मी हैं। 

आईआईटी बीएचयू कैंपस में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म की घटना का खुलासा अभी तक नहीं हो सका और मंगलवार को बीएचयू कैंपस में चलने वाली बस में बीकॉम की छात्रा से छेड़खानी हो गई। छेड़खानी का आरोप चीफ प्रॉक्टर कार्यालय के बस चालक पर लगा है। घटना से नाराज छात्रा और कुछ अन्य छात्र चीफ प्रॉक्टर कार्यालय पहुंच गए और नाराजगी जताई। 

चीफ प्रॉक्टर प्रो. शिवप्रकाश ने मामले की जांच होने तक आरोपी सुरक्षाकर्मी को नौकरी से हटा दिया है। साथ ही जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित कर दी। कमेटी जल्द ही रिपोर्ट देगी। बीएचयू परिसर में छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए चीफ प्रॉक्टर कार्यालय से बस चलवाई जाती है। संकाय के छात्र-छात्राएं बस से परिसर स्थित विश्वनाथ मंदिर और मुख्य द्वार तक जाते हैं। सभी बसों के चालक बीएचयू के सुरक्षाकर्मी हैं।

सूत्रों के मुताबिक घटना मंगलवार की दोपहर बाद की है। बीकॉम की छात्रा वाणिज्य संकाय से निकली और बस में सवार होकर मुख्य द्वार जा रही थी। इसी बीच बस चालक (सुरक्षाकर्मी) ने छात्रा से छेड़खानी कर दी। इससे छात्रा परेशान हो गई और बस से उतरकर तेजी से भागी। छात्रा ने घटना की जानकारी कुछ सहपाठियों को दी, फिर शाम करीब साढ़े पांच बजे चीफ प्रॉक्टर आफिस पहुंच गई। मामले में नाराजगी भी जताई।

महिला प्रॉक्टर ने अलग कमरे में की बात, फफक पड़ी छात्रा

वाणिज्य संकाय की जिस छात्रा के साथ छेड़खानी हुई है, वह दहशतजदा है। मामले की जानकारी मिलते ही प्रॉक्टोरियल बोर्ड में शामिल दो महिला प्रॉक्टर को भी बुलाया गया। दोनों महिला प्रॉक्टर ने चीफ प्रॉक्टर कार्यालय के एक कमरे में छात्रा से बात की और घटना की जानकारी ली। 

सूत्रों के मुताबिक, घटना की जानकारी देते हुए छात्रा फफक पड़ी है। छात्रा ने बताया कि वह परिसर में कई बार बस से आती-जाती रही है लेकिन कभी इस तरह की घटना नहीं हुई। बस से उतरते समय चालक (सुरक्षाकर्मी) ने छेड़खानी की तो डर गई। उस समय बस में बैठे सभी छात्र-छात्रा उतरकर चले गए थे। इस दौरान महिला प्रॉक्टर ने छात्रा को मामले में ठोस कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

प्रो. ललिता वत्ता और प्रो. गायत्री करेंगी मामले की जांच

बीएचयू में छात्रा से छेड़खानी को चीफ प्रॉक्टर प्रो. शिवप्रकाश सिंह ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने बताया कि प्रो. ललिता वत्ता और प्रो. गायत्री राय मामले की जांच करेंगी। दोनों सदस्य मामले की शिकायत करने वाली छात्रा और आरोपी सुरक्षा कर्मी से पूछताछ कर अपनी रिपोर्ट देंगी। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बीएचयू कैंपस नहीं, दो दिन पहले बाहर हुई घटना

बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर ने इस मामले में पूछे जाने पर कहा कि घटना बीएचयू कैंपस में नहीं हुई है। दो दिन पहले शनिवार को कैंपस के बाहर का मामला है। अलग-अलग लोगों से बातचीत में जो जानकारी मिली है, वह बाहर की बताई जा रही। पता चला था कि बस चलाने वाले सुरक्षाकर्मी ने बीकॉम में पढ़ने वाली छात्रा के साथ कुछ गलत हरकत की थी। छात्रा सुरक्षा के लिहाज से भागकर कैंपस में आ गई। हालांकि, छात्रा भी कैंपस के बाहर किसी पेइंग गेस्ट हाउस में रहती है।

ताजा समाचार

Live Lok Sabha Elections 2024: यूपी की 13 सीटों पर सातवें चरण का मतदान शुरू, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल ने गोरखपुर में डाला वोट
पश्चिम बंगाल में मतदान से पहले बवाल, बमबारी और हिंसा में आईएसएफ और टीएमसी के 10 कार्यकर्ता घायल
घोसी से सपा प्रत्याशी राजीव राय का बड़ा बयान कहा- मुझे मेरी जीत को लेकर जनता ने पूरी तरह से आश्वस्त कर दिया है
अहंकार, अत्याचार का प्रतीक बन चुकी सरकार पर वोट से ‘अंतिम प्रहार’ करे जनता: राहुल गांधी
यूपी में सातवें चरण का मतदान जारी, सीएम योगी और रवि किशन समेत इन दिग्गजों ने डाला वोट
Lok Sabha Elections 2024: देश में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए 57 सीटों पर मतदान शुरू