रुद्रपुर: नैक टीम ने प्राचार्य डॉ. पंत को सौंपी सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट

रुद्रपुर: नैक टीम ने प्राचार्य डॉ. पंत को सौंपी सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट

रुद्रपुर, अमृत विचार। एसबीएस महाविद्यालय में राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद की टीम का दो दिवसीय निरीक्षण संपन्न हो गया है। इस दौरान टीम ने विगत दो दिनों तक विभिन्न विभागों, पाठ्यक्रम, संकाय, बुनियादी ढांचे, अनुसंधान और गुणवत्ता के विभिन्न मापदंडों के संदर्भ में निरीक्षण करते हुए मूल्यांकन का कार्य संपन्न किया। इस दौरान टीम ने महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. डीसी पंत को सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपी।  

विगत दिवस राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद की तीन सदस्यीय टीम में अध्यक्ष प्रो. रनबीर सिंह जगलान, समन्वयक सदस्य प्रो. तलवार सबन्ना और सदस्य डॉ. शेर बहादुर सिंह सदस्य रहे। इसके अलावा शासन के प्रतिनिधि के रूप में उच्च शिक्षा निदेशक प्रो. चंद्र दत्त सूंठा भी निरीक्षण में मौजूद रहे। इस दौरान महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. डीसी पंत ने पांच वर्ष के दौरान महाविद्यालय में कराए गए कार्यों और उपलब्धियों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। इसके बाद आंतरिक गुणवत्ता विनिश्चयन प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ. शलभ गुप्ता ने नैक को पूर्व में प्रेषित एसएसआर रिपोर्ट से संबंधित विभिन्न तथ्यों पर विस्तार से जानकारी प्रस्तुत की गई।

इस दौरान टीम ने छात्र संघ पदाधिकारियों और महाविद्यालय के छात्र–छात्राओं से भी बातचीत कर महाविद्यालय से जुड़ी उनकी समस्याओं और सुझावों को जानने का प्रयास किया। इसके बाद टीम ने महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र–छात्राओं के अभिभावकों और पुरातन छात्र–छात्राओं से वार्ता कर महाविद्यालय की समस्याओं और संभावनाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान टीम ने एग्जिट मीटिंग के दौरान नैक टीम के अध्यक्ष प्रोफेसर रणवीर सिंह जगलान ने महाविद्यालय के बेहतर विकास की संभावनाओं पर बल दिया। साथ ही शिक्षकों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की और आह्वान किया कि उन्हें महाविद्यालय के विकास के लिए अपना योगदान देने के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए।

ताजा समाचार

दलित छात्र की हत्या का मुकदमा लड़ने वाले अधिवक्ता से मारपीट, आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचेंगे सिविल लाइन कोतवाली
बरेली: अद्भुत और सुंदर...'पंख वाले किन्नर' खुद में समेटे हैं पौराणिक इतिहास
शाहजहांपुर: ससुराल वालों ने चूहे मार दवा देकर किया मारने का प्रयास, चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
Lok Sabha Elections-2024: बीजेपी ने 51 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, बृजभूषण शरण सिंह का काटा टिकट, देखें लिस्ट...
मुरादाबाद: हर साल 13.5 लाख लोग तंबाकू से होने वाली बीमारियों से गंवाते हैं जान
सीतापुर: पुलिस मुठभेड़ में दो इनामिया बदमाश गोली लगने से घायल, गिरफ्तार  
Online Jobs Apply