Pakistan : खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकियों और पुलिस के बीच गोलीबारी में दो स्कूली छात्रों की मौत

Pakistan : खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकियों और पुलिस के बीच गोलीबारी में दो स्कूली छात्रों की मौत

पेशावर। पाकिस्तान के तनावग्रस्त खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (केपीके) में तलाशी अभियान के दौरान पुलिस और एक वांछित आतंकी के बीच गोलीबारी में दो स्कूली छात्रों की मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बृहस्पतिवार को टांक जिले के कोट आजम इलाके में खुफिया जानकारी के आधार पर चलाए गए पुलिस के तलाशी अभियान के दौरान गोलीबारी में वांछित आतंकवादी मारा गया।

 पुलिस ने बताया कि दोनों ओर से हुई गोलीबारी के दौरान आठवीं कक्षा के दो छात्रों की भी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मारे गये आतंकियों के कब्जे से बंदूकें, गोला-बारूद, दो हथगोले और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई हैं। पाकिस्तान में हाल के महीनों में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और अन्य आतंकवादी संगठनों ने सुरक्षा बलों पर हमले तेज कर दिये हैं तथा उग्रवादियों और अलगाववादी समूहों की आतंकी गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं।

 इन घटनाओं के बीच, सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस ने भी आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बुधवार को चार अलग-अलग आतंकवादी घटनाओं में दो सैनिकों सहित नौ लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हो गए थे। एक अन्य प्रांत, बलूचिस्तान में भी सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार को मुठभेड़ में कम से कम चार आतंकवादियों को मार गिराया और अभियान के दौरान पिस्तौल, ग्रेनेड, विस्फोटक लगी मोटर साइकिल और अन्य हथियारों का जखीरा बरामद किया।

ये भी पढ़ें:- अगली पीढ़ी को सटीक कृषि में कैसे सक्षम बनाएंगे Digital twin?

Online Jobs Apply