भाजपा ने राहुल गांधी पर आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप , निर्वाचन आयोग से कार्रवाई की मांग 

भाजपा ने राहुल गांधी पर आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप , निर्वाचन आयोग से कार्रवाई की मांग 

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राहुल गांधी पर शनिवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के दिन अपने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर टिप्पणी के जरिए चुनाव संबंधी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और निर्वाचन आयोग से कांग्रेस नेता के सोशल मीडिया अकाउंट को निलंबित करने एवं उनके खिलाफ अन्य कार्रवाई करने का आग्रह किया।

गांधी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट के जरिए लोगों से कांग्रेस को चुनने की अपील की। उन्होंने लिखा, ‘‘राजस्थान चुनेगा मुफ्त इलाज,राजस्थान चुनेगा सस्ता गैस सिलेंडर,राजस्थान चुनेगा ब्याज मुक्त कृषि कर्ज,राजस्थान चुनेगा अंग्रेजी शिक्षा,राजस्थान चुनेगा ओपीएस (पुरानी पेंशन योजना), राजस्थान चुनेगा जाति आधारित जनगणना।

’’ भाजपा ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर कहा कि गांधी की टिप्पणी 48 घंटे की उस अवधि का उल्लंघन करती है, जिसमें किसी भी प्रकार का प्रचार अभियान वर्जित है। उसने पूर्व कांग्रेस प्रमुख पर जन प्रतिनिधित्व अधिनियम और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की।

उसने कहा, ‘‘सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ एवं उसके पदाधिकारियों को अकाउंट तत्काल निलंबित करने और उक्त आपत्तिजनक सामग्री को तत्काल हटाने का निर्देश दिया जा सकता है, अन्यथा यह 48 घंटे तक की ‘मौन अवधि’ का और उल्लंघन करके स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के सिद्धांत को अपूरणीय क्षति पहुंचाएगा।

’’ भाजपा ने कहा कि निर्वाचन आयोग को राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को आपराधिक शिकायत दर्ज करने और गांधी के खिलाफ आपराधिक मामला शुरू करने का भी निर्देश देना चाहिए। 

ताजा समाचार