रिलेशनशिप से जुड़ी कुछ बातें हर किसी के साथ न करें शेयर, ऐसे बन सकती हैं दरार की वजह

रिलेशनशिप से जुड़ी कुछ बातें हर किसी के साथ न करें शेयर, ऐसे बन सकती हैं दरार की वजह

किसी भी रिलेशनशिप की नींव सच्चाई और भरोसे पर टिकी होती है। इसमें जरा सी भी कमी होने पर रिश्ते टूटने की कगार पर आ जाता है। रिलेशनशिप में छोटे-मोटे लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं, जो कई बार फौरन ही निपट जाते हैं, तो कई कुछ दिनों तक चलते रहते हैं, लेकिन ये ध्यान रखें कि रिलेशनशिप के बीच की हर एक चीज को दूसरों के साथ शेयर करना एक बहुत बड़ी गलती हो सकती है। 

कपल्स के बीच की कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिन्हें अपने तक ही रखना चाहिए, लेकिन लोग इसकी अहमियत को नहीं समझते और घर, परिवार वालों से शेयर कर अपने रिश्ते का मजाक बनाते रहते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि रिलेशनशिप से जुड़ी कौन सी बातें हैं जो दूसरों के साथ बिल्कुल भी शेयर नहीं करनी चाहिए। 

आपसी लड़ाई-झगड़ों का न करें जिक्र 
किसी दूसरे के साथ रिलेशनशिप में तकरार की वजह बताना आपके लिए ही बुरा हो सकता है। कैसे? वो ऐसे कि आप सामने वाले को हमेशा अपना पक्ष बताएंगे, पार्टनर का नहीं, तो वो आपके पक्ष को ध्यान में रखते हुए अपनी राय देगा, जो मामूली से झगड़े को अलगाव में भी बदल सकता है। इसलिए अगर आप पार्टनर से किसी बात पर नाराज है, तो उसी से डिस्कस करें।  

पैसों से जुड़ी प्रॉब्लम न करें शेयर 
अगर आपके घर की फाइनेंशियल कंडीशन सही नहीं, तो इस बात को हर किसी से न कहें। बता दें ये बात पार्टनर को बुरी लग सकती है, जो आपसी तकरार की वजह बन सकती है। कई बार लोग आपकी इस स्थिति में साथ देने के बजाय मजाक भी बनाते हैं। बेहतर होगा आप दोनों खुद ही मिलकर इस सिचुएशन का सामना करें। 

पर्सनल चीजें न करें शेयर 
रिलेशनशिप में लोग भरोसे के चलते अपनी पर्सनल बातें आपस में शेयर करते हैं, तो इस भरोसे को कायम रखें न कि पार्टनर की अच्छी-बुरी हर तरह की बातें मजाक-मस्ती में दूसरों के साथ शेयर कर दें। इससे भी लड़ाई-झगड़े बढ़ते हैं। इससे ये भी पूरी-पूरी संभावना है कि आपकी ये आदत जानने के बाद पार्टनर आपसे आगे अपनी सीक्रेट बातें शेयर करना बंद कर दे। 

ये भी पढे़ं- दिल्ली के आस-पास घूमने का है प्लान, कम छुट्टियों में भी करें इन खास जगहों की सैर

 

ताजा समाचार

Kanpur: प्रेमजाल में फंसाकर प्रेमिका ने किया ब्लैकमेल; छीन ली कार, खाते से उड़ाए 40 हजार, पीड़ित की मां ने दर्ज कराई रिपोर्ट
लखनऊ: पेट और किडनी में फैले कैंसर की जटिल सर्जरी कर मासूम को दी नई जिंदगी 
हरदोई में बाढ़ की चपेट में आए 83 स्कूल 18 जुलाई तक बंद, डीएम ने जारी किया आदेश-पढ़िए कहां लगेगी शिक्षकों की हाजिरी  
बरेली: 11970 में सिर्फ 12 शिक्षकों ने ही दर्ज की ऑनलाइन उपस्थिति, महानिदेशक नाराज
बरेली: इन्कम टैक्स रिटर्न भरने की तारीख नजदीक, विभाग का पोर्टल सुस्त
Kanpur: जालसाज ने वकील से ठगे नौ लाख; KDA की कालोनी दिलाने का दिया था झांसा, थमाया फर्जी आवंटन पत्र, खुलासे पर उड़े होश