बाजपुर: फैक्ट्री बंद होने की जानकारी से श्रमिकों में फैला आक्रोश

बाजपुर: फैक्ट्री बंद होने की जानकारी से श्रमिकों में फैला आक्रोश

बाजपुर, अमृत विचार। बिना पूर्व सूचना के फैक्ट्री बंद होने की जानकारी से श्रमिकों में आक्रोश फैल गया, जिन्होंने जमकर हंगामा काटा। साथ ही बकाया भुगतान करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर श्रम प्रवर्तन अधिकारी के कार्यालय के सामने प्रदर्शन व नारेबाजी की तथा ज्ञापन सौंपकर न्याय दिलाने की गुहार लगाई।

बुधवार को काफी संख्या में श्रमिक एकत्रित होकर कृषि उत्पादन मंडी समिति परिसर में स्थित श्रम प्रवर्तन अधिकारी के कार्यालय पर पहुंच गए और मांगों को लेकर नारेबाजी की गई। उनका कहना था कि एटीई पावर कनेक्शन प्रा.लि.पिपलिया सुल्तानपुर पट्टी में ठेकेदार के माध्यम से करीब 150-200 श्रमिक वर्ष 2018 से लगातार मजदूरी का कार्य करते आ रहे हैं।

उनकी मजदूरी के पैसों में से प्रत्येक माह 500 रुपये फंड में जमा करने की बात कहकर काटे जाते रहे हैं जिसका जिसका भुगतान आज तक नहीं किया गया है। आरोप है कि अब बिना किसी पूर्व सूचना के उन्हें अचानक यह कहकर निकाला जा रहा है कि यह फैक्ट्री नोएडा व दिल्ली में शिफ्ट हो रही है।

इस पर श्रमिकों ने फंड में जमा की गई धनराशि के साथ ही बकाया भुगतान तथा तीन माह का एडवांस पैसे देने की मांग की तो ठेकेदार व प्रबंधक ने साफ इन्कार कर दिया है तथा उन्हें चोरी इत्यादि के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी गई है। इस मौके पर शुभम, प्रकाश, अरविंद, चंद्रपाल, प्रदीप, ओम सिंह, पूजा, निशा, आरती, कामनी सैनी, रेनू, ममता, ज्योति, मीता, संगीता, जसप्रीत, राधा कोहली, वंदना राज, अकाश कुमार, रूपेश कुमार आदि मौजूद रहे।

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार