खटीमा: जिसका अंतिम संस्कार कर दिया वह रुद्रपुर में जीवित मिला

खटीमा: जिसका अंतिम संस्कार कर दिया वह रुद्रपुर में जीवित मिला

खटीमा, अमृत विचार। श्रीपुर विचुवा के जिस युवक का परिजनों ने तीन दिन पहले अंतिम संस्कार कर दिया वह आज रुद्रपुर में देखा गया। सूचना मिलने पर परिजन वहां पहुंचे और उसे लेकर घर आ गए हैं। परिजनों ने जिस शव का संस्कार किया वह सुशीला तिवारी अस्पताल में था और हुबहू उसकी शक्ल नवीन से मिल रही थी। यह खबर क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है पर देर रात में लोग युवक से मिलने घर पहुंच रहे हैं।

श्रीपुर विचुवा निवासी धर्मानंद भट्ट का 42 वर्षीय पुत्र नवीन नशे की लत के चलते लंबे समय से परिवार और बच्चों से न केवल अलग रहता था बल्कि उसका पता ठिकाना भी घर वालों को पता नहीं था। पूर्व प्रधान रमेश महर ने बताया कि 25 नवंबर को सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी से सूचना दिल्ली की यहां पर एक सब है जिनकी शक्ल नवीन से मिलती है।

इस सूचना के बाद परिजन वहां जाकर देखने के बाद उसकी शिनाख्त नवीन के रूप में की। इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को सौंप दिया। घर पहुंचने में देर होने के कारण दूसरे दिन उसका पूरे रीति रिवाज के साथ बनबसा के घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया। जिसके साथ ही पुत्र तथा सहोदर क्रिया में भी बैठ जाते हैं। साथ ही रिवाज के मुताबिक परिचित लोग मैला डालने भी आने लगते हैं।

लापता नवीन के भाई केडी भट्ट को बुधवार को एक परिचित युवक का फोन आता है कि क्या बात है तीन दिन से तुम्हारी दुकान बंद है। और जब नवीन का भाई घटित घटना को बताता है तो युवक ने बताया कि नवीन तो अभी दूसरी गली में जाता दिखाई दिया है। पहले तो परिजन इसे मजाक समझा लेकिन उस युवक ने कहा कि वास्तव में नवीन ही था। परिजनों ने कहा कि वह उसको लाकर बात कराए।

थोड़ी देर बाद ही उस युवक ने नवीन वीडियो कॉल कर बात कराई। जिसे देख सभी अवाक रह गए और भाई केडी भट्ट तत्काल रुद्रपुर के लिए रवाना हो गया। जो उसे लेकर घर आ गया है। इसके बाद ही परिवार सहित पूरे गांव में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। परिजनों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी है।