चित्रकूट: एसपी बनकर बहन का पता लगवाने का दिया झांसा, युवक से ठगे 62 हजार रुपए, दो गिरफ्तार

चित्रकूट: एसपी बनकर बहन का पता लगवाने का दिया झांसा, युवक से ठगे 62 हजार रुपए, दो गिरफ्तार

चित्रकूट। पुलिस अधीक्षक बनकर फोन करके बहन का पता लगाने के नाम पर जालसाजों ने पीड़ित से हजारों रुपये वसूल लिए। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि मऊ थानांतर्गत एक गांव निवासी व्यक्ति ने 24 नवंबर को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि मूल रूप से लवेद और हाल मुकाम कसहाई रोड गोल तालाब कर्वी निवासी धीरज सिंह उर्फ धीरू पुत्र जवाहर सिंह ने उससे एसओजी टीम को 58 हजार रुपये देने और फोन पे के माध्यम से एसपी को 62 हजार रुपये देने के नाम से वसूले हैं। 

दरअसल, वह बहन के लापता होने से वह बहुत परेशान था। धीरज ने पीड़ित को भरोसा दिया था कि उसके एसपी, एसओजी और साइबर शाखा से अच्छे संबंध हैं और वह उसकी बहन का पता लगवा देगा। पीड़ित युवक के अनुसार, धीरज ने कई बार महिला की आवाज में यह कहकर बात कराई कि एसपी से बात कर लो। 

इसमें महिला ने एसपी बनकर बात की और कहा कि शीघ्र ही एओजी और साइबर टीम को लगाकर बहन को ढूंढवा दूंगी। आरोपी ने पीड़ित युवक से एसओजी टीम से पकड़वाने के नाम पर एसपी के नाम पर फोन पे के माध्यम से कई बार में 62 हजार रुपये ठग लिए। 

जब उसकी बहन का पता नहीं चला तो उसने रुपये वापस मांगे। पीड़ित युवक का आरोप है कि इस पर उसने टालमटोल किया और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने बुधवार को मऊ से आरोपी धीरज को गिरफ्तार कर लिया।

विवेचना में सामने आया एक और नाम

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की विवेचना एसआई अभयराज सिंह को सौंपी गई। आरोपी धीरज को गिरफ्तार करने के बाद इससे पूछताछ में सामने आए एक और आरोपी बबलू सिंह उर्फ धर्मेंद्र सिंह पुत्र जवाहर सिंह निवासी लवेद को बोलेरो के साथ दबोच लिया गया। 

टोल प्लाजा ठेका दिलाने के नाम पर भी की ठगी

एसपी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ महेवा घाट (कौशांबी) निवासी एक व्यक्ति से राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोरवारा टोल प्लाजा का ठेका दिलाने के नाम पर 71 लाख रुपये ठगने का मामला भी दर्ज है। इसके अलावा पहाड़ी में भी इन लोगों ने जमीन दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी की है।     

संदिग्ध महिला फंदे से दूर, पुलिस लगा रही पता

एसपी की आवाज में पीड़ित से रुपये मांगने वाली महिला का पुलिस पता नहीं लगा सकी है। पुलिस यह भी मानकर चल रही है कि हो सकता है कि आरोपी महिला की आवाज में बात कर रहे हों। एसपी ने बताया कि यह मामला अभी विवेचना के तहत है।  

दो ट्रक भी खरीदे, होंगे सीज

एसपी ने बताया कि आरोपियों ने ठगी के रुपये से दो ट्रक भी खरीदे। इनको सीज करने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पता किया जा रहा है कि इनके खिलाफ कहीं कोई और मामला तो दर्ज नहीं है।

यह भी पढ़ें: प्रतापगढ़: जेल में बंद गैंगस्टर एक्ट के आरोपी ग्राम प्रधान के अवैध निर्माण पर गरजा बुलडोजर, हड़कंप

FOOTER:

ताजा समाचार

Pakistan Boxing Federation : पाकिस्तानी बॉक्सर जोहेब राशिद की शर्मनाक हरकत, महिला के पर्स से चुराए पैसे
Kanpur News: वृद्धा को जलाकर मार डाला था...कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा, इतने हजार रुपये जुर्माना भी ठोंका
Kanpur News: सोना लेकर चंपत 'संपत' का गैर जमानती वारंट...अब पुलिस की एक टीम जाएगी महाराष्ट्र
Kanpur IT Raid: तंबाकू कारोबारी के यहां 100 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी…टीम ने ये सामान किया बरामद
कौशांबी में भीषण सड़क हादसा: ट्रक से टकराई बोलेरो, तीन की मौत, पांच अन्य गंभीर
माओवादी संबंध मामला: बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर साईबाबा को किया बरी
Online Jobs Apply