ममता बनर्जी ने बंगाल के बकाया की मांग को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से मांगा मिलने का समय

ममता बनर्जी ने बंगाल के बकाया की मांग को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से मांगा मिलने का समय

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि केंद्र पर राज्य के बकाये हिस्से के भुगतान की मांग को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने का समय मांगा है। बनर्जी ने उत्तर बंगाल में सिलीगुड़ी के समीप बागडोगरा हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी जायेंगी और उन्होंने 18 और 20 दिसंबर के बीच तीन दिनों में किसी भी दिन मिलने का समय देने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस महीने पार्टी (तृणमूल कांग्रेस) के कुछ सांसदों के साथ दिल्ली जाऊंगी और मैंने केंद्र पर राज्य के बकाये हिस्से के भुगतान के वास्ते दबाव बनाने के लिए प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने प्रधानमंत्री से 18,19 और 20 दिसंबर में से किसी भी दिन मुलाकात का समय देने का अनुरोध किया है।’’ बनर्जी ने कहा कि केंद्र राज्य से जीएसटी एकत्र कर रहा है, लेकिन वह उस आय को साझा नहीं कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ राज्य मनरेगा जैसी कई केंद्रीय योजनाओं में भी धनराशि पाने के लिए पात्र है, लेकिन उसे उसकी धनराशि भी नहीं मिल रही है। राज्य को केंद्र से उसके वित्तीय बकाये के हिस्से से वंचित किया जा रहा है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में अपना हिस्सा रोक रखा है लेकिन राज्य अपने संसाधानों से उन्हें जारी रखे हुए है। बनर्जी फिलहाल एक सप्ताह की उत्तर बंगाल यात्रा पर हैं। 

ये भी पढ़ें - पाॅक्सो के दो लाख 43 हजार मामले अदालतों में लंबित, निपटारे में औसतन लगेगा नौ साल का समय

FOOTER:

ताजा समाचार

Kanpur: ईवीएम स्ट्रांग रूम देखा, गल्ला मंडी में सफाई, स्ट्रीट लाइटें ठीक कराएं...जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर दिए ये निर्देश
Pakistan Boxing Federation : पाकिस्तानी बॉक्सर जोहेब राशिद की शर्मनाक हरकत, महिला के पर्स से चुराए पैसे
Kanpur News: वृद्धा को जलाकर मार डाला था...कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा, इतने हजार रुपये जुर्माना भी ठोंका
Kanpur News: सोना लेकर चंपत 'संपत' का गैर जमानती वारंट...अब पुलिस की एक टीम जाएगी महाराष्ट्र
Kanpur IT Raid: तंबाकू कारोबारी के यहां 100 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी…टीम ने ये सामान किया बरामद
कौशांबी में भीषण सड़क हादसा: ट्रक से टकराई बोलेरो, तीन की मौत, पांच अन्य गंभीर
Online Jobs Apply