Pakistan: नवाज शरीफ ने किया बड़ा खुलासा, कहा- करगिल योजना का विरोध करने पर मुझे दिखाया था बाहर का रास्ता

Pakistan: नवाज शरीफ ने किया बड़ा खुलासा, कहा- करगिल योजना का विरोध करने पर मुझे दिखाया था बाहर का रास्ता

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को कहा कि करगिल योजना का विरोध करने को लेकर (दिवंगत) जनरल परवेज मुशर्रफ ने 1999 में उन्हें सरकार से अपदस्थ किया था। शरीफ ने कहा कि उन्होंने भारत और अन्य पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंधों के महत्व को रेखांकित किया था। वह पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके हैं। उन्होंने सवाल किया कि समय से पहले उन्हें प्रधानमंत्री के पद से क्यों हटाया गया? शरीफ ने कहा, ‘‘मझे बताया जाना चाहिए कि मुझे 1993 और 1999 में क्यों अपदस्थ किया गया था।

 जब मैंने करगिल योजना का यह कहते हुए विरोध किया था कि यह नहीं होना चाहिए...मुझे (जनरल परवेज मुशर्रफ) अपदस्थ कर दिया। और बाद में, मैंने जो कुछ कहा था, वह सही साबित हुआ।’’ शरीफ आगामी चुनावों के लिए अपनी पार्टी से टिकट के आकांक्षियों से बातचीत करने यहां आए थे। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नेता शरीफ ने कहा कि प्रधानमंत्री रहने के दौरान सभी तीन मौकों पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें अपदस्थ कर दिया गया और वह नहीं जानते कि ऐसा क्यों किया गया।

 उन्होंने कहा, ‘‘मैं जानना चाहता हूं कि मुझे हर बार क्यों अपदस्थ किया गया।’’ शरीफ ने यह भी उल्लेख किया कि भारत के दो प्रधानमंत्री उस समय पाकिस्तान की यात्रा पर आए थे जब वह (शरीफ) देश (पाकिस्तान) के प्रधानमंत्री थे। उन्होंने कहा, ‘‘हमने हर मोर्चे पर अच्छा कार्य किया। प्रधानमंत्री के मेरे कार्यकाल के दौरान, भारत के दो प्रधानंत्रियों ने पाकिस्तान का दौरा किया। (नरेन्द्र)मोदी साहब और (अटल बिहारी) वाजपेयी साहब लाहौर आए थे।’’ 

पूर्व प्रधानमंत्री ने भारत तथा अन्य पड़ोसी देशों के साथ संबंधों में सुधार पर जोर दिया। शरीफ ने कहा, ‘‘भारत, अफगानिस्तान और ईरान के साथ हमें अपने संबंध बेहतर करने होंगे। हमें चीन के साथ और मजबूत संबंध बनाने की जरूरत है।’’ उन्होंने अफसोस जताया कि पाकिस्तान आर्थिक वृद्धि के मामले में अपने पड़ोसी देशों से पीछे छूट गया है। शरीफ अगले साल 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव के लिए पार्टी के टिकट देने के लिए रोजाना बैठकें कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- America: मेन में बर्फ की मोटाई नाप रहे व्यक्ति की डूबने से मौत

FOOTER:

ताजा समाचार

Meerut: जयमाला के दौरान हुआ कुछ ऐसा जिसके बाद दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को जड़ दिया थप्पड़, वापस लौटी बारात
Kanpur: ईवीएम स्ट्रांग रूम देखा, गल्ला मंडी में सफाई, स्ट्रीट लाइटें ठीक कराएं...जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर दिए ये निर्देश
Pakistan Boxing Federation : पाकिस्तानी बॉक्सर जोहेब राशिद की शर्मनाक हरकत, महिला के पर्स से चुराए पैसे
Kanpur News: वृद्धा को जलाकर मार डाला था...कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा, इतने हजार रुपये जुर्माना भी ठोंका
Kanpur News: सोना लेकर चंपत 'संपत' का गैर जमानती वारंट...अब पुलिस की एक टीम जाएगी महाराष्ट्र
Kanpur IT Raid: तंबाकू कारोबारी के यहां 100 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी…टीम ने ये सामान किया बरामद
Online Jobs Apply