यूपी पुलिस ने मेरठ में अतीक अहमद की बहन के घर की कुर्की 

यूपी पुलिस ने मेरठ में अतीक अहमद की बहन के घर की कुर्की 

मेरठ। माफिया से नेता बने अतीक अहमद की बहन उसके पति अखलाक के घर को पुलिस ने कुर्क कर लिया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। फरवरी में प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में अखलाक और उसकी पत्नी नूरी सह आरोपी हैं। वर्ष 2005 में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह पाल की 24 फरवरी को प्रयागराज में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

पाल की हत्या के बाद पुलिस ने उनकी पत्नी की शिकायत के आधार पर अहमद, उसके भाई अशरफ, उसके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। प्रयागराज के धूमनगंज थाने से पुलिस की एक टीम ने शनिवार को नौचंदी के भवानी नगर इलाका स्थित नूरी और अखलाक के दो मंजिला मकान को कुर्क किया, जिसमें महंगे सामान गायब पाए गए। 

नौचंदी के इंस्पेक्टर सुबोध सक्सेना ने बताया कि कुर्की के दौरान घर से करीब एक लाख रुपये मूल्य के फ्रिज, वॉशिंग मशीन, पुराना सोफा और कुछ बर्तन मिले हैं और इसका जिक्र पुलिस के रोजनामचा में किया गया है। उन्होंने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी गुड्डु मुस्लिम हत्या के बाद इसी घर में रह रहा था और उसे अखलाक ने आर्थिक मदद भी दी थी। अखलाक को विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने दो अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि नूरी अब भी फरार है। 

सक्सेना ने कहा कि संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई अदालत के आदेश पर की गई। वर्ष 2005 के हत्याकांड में भी आरोपी रहे अहमद को जब 15 अप्रैल को पुलिसकर्मी चिकित्सकीय जांच के लिए प्रयागराज के एक मेडिकल कॉलेज में ले जा रहे थे तभी तीन कथित मीडियाकर्मियों ने अहमद और अशरफ की करीब से गोली मारकर हत्या कर दी थी। अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन अब भी फरार है, उसका बेटा 13 अप्रैल को एक मुठभेड़ में मारा गया था। 

ये भी पढ़ें-  'मेरठ से एटीआर 72 के उड़ान के लिए 115 एकड़ भूमि की जरुरत', ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  राज्यसभा में कहा