कांग्रेस पार्टी सब को साथ लेकर चलती आई हैं और आगे भी चलती रहेगी: गुलाम अहमद मीर

कांग्रेस पार्टी सब को साथ लेकर चलती आई हैं और आगे भी चलती रहेगी: गुलाम अहमद मीर

रांची। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव सह झारखण्ड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर साहब अपने दो दिवसीय प्रवास में आज रांची पहुंचे ,जहां मोराहबादी स्थित संगम र्गोडन में प्रदेश कांग्रेस द्वारा आयोजित अभिनन्दंन समारोह में शिरकत किया। सर्वप्रथम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने नवनियुक्त प्रभारी को शॉल एवं बिरसा मुण्डा का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस अभिनन्दंन समारोह में मंत्रीगण, विधायकगण, प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष सहित जिला से आये काफी संख्या में कांग्र्रेस की कार्यकर्ता शामिल हुए। इससे पूर्व झारखण्ड प्रभारी गुलाम अहमद मीर का बिरसा मुण्डा एयरपोर्ट पर प्रदेश अध्यक्ष ने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ जोरदार स्वागत किया। अभिनंदन समारोह स्थल आने के क्रम में बिरसा चौक पर बिरसा मुण्डा के प्रतिमा पर झारखण्ड प्रभारी ने माल्यार्पण किया।

स्टेट गेस्ट हाउस आने के क्रम में कार्यकर्ताओं ने झारखण्ड प्रभारी का बिरसा चौक, अरगोड़ा चौक, हरमू चौक में स्वागत किया। स्वागत सम्मारोह को संबोधित करते हुए नवनियुक्त प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि झारखण्ड के अभिवादन से हम भाव-विभोर है। झारखण्ड कांग्रेस में उर्जा की कमी नहीं है, यह अभी देखने को मिल रहा है।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे और राहुल गांधी के प्रति अभार व्यक्त करते हुए कि झारखण्ड जैसे गौरवमय प्रदेश का जिम्मा सौंपा गया है। इसके लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं। उन्होंने कहा कि आप सबों के सहयोग से हम पूरी तरह आपके उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि बूथ स्तर पर कार्य करने वाले कार्यकर्ता को प्रथमिकता दी जायेगी।

कांग्रेस पार्टी ने सब को साथ लेकर चलती आई हैं और आगे भी चलती रहेगी। कांग्रेस प्रभारी श्री मीर ने कहा कि जिस देश में सुई का निर्माण नहीं होती थी आज वहां हवाई जहाज से लेकर सेटेलाईट का निर्माण हो रहा है, जो कांग्रेस की देन है और हम सबों के लिए यह गौरव की बात है। उन्होंने कहा मैंने बहुत सारे प्रदेश में देखा है।

जहां बीस से तीस सालों तक कांग्रेस की सरकार नहीं आई है। फिर भी वहां के कार्यकर्ताओं में उत्साह की कमी नहीं देखी गई । वो आज भी तैयार हैं 2024 चुनाव के लिए आप के लिए बहुत खुशी की बात है प्रदेश में आपकी सरकार है।

इसलिए आपसभी नेता एवं कार्यकर्ताओं को चार गुणा उत्साह के साथ पार्टी के लिए सर्मिपत होकर कार्य करना होगा और आने वाले 2024 में हम हैं तैयार जो कांग्रेस पार्टी का नारा दिया गया है। उसको साकार करना होगा और राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना होगा।

ये भी पढ़ें - ट्रक से भारी मात्रा में  विदेशी शराब जब्त, हरियाणा का कारोबारी गिरफ्तार