संभल : सिख नौजवान के मुंह से निकली आग की लपटें तो चौंके लोग, देखें तस्वीरें 

संभल : सिख नौजवान के मुंह से निकली आग की लपटें तो चौंके लोग, देखें तस्वीरें 

संभल,अमृत विचार। संभल में गुरुद्वारा श्री गुरुनानक दरबार की ओर से सिख धर्म के दसवें गुरु गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में सोमवार को नगर कीर्तन शोभायात्रा में करतब दिखा रहे सिख नौजवानों के मुंह से आग की लपटें निकलीं तो लोग चौंक उठे। शोभायात्रा में सिख युवाओं ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। सिख युवाओं के करतब देखने के लिए लोगों में उत्सुकता का माहौल बना रहा। 

5

संभल में सोमवार को गुरुद्वारा से नगर कीर्तन शोभायात्रा का शुभारंभ हुआ। जिसमें मुख्य आकर्षण पंच प्यारों की अगुवाई में पालकी साहिब, सैनिक पाइप बैंड, ब्रास बैंड, बाबा फतेह सिंह झांकी गतका दल बिजनौर, दलेर खालसा गतका ग्रुप पंजाब, वीर खालसा गतका ग्रुप उत्तराखंड, महिला सुखमनी सोसाइटी जत्था, चार साहिबजादे, वीर खालसा सेवादल, ट्रैक्टर ट्राली पर झांकियां, कीर्तनी जत्थे आकर्षण का केंद्र रहे। 

666

नगर कीर्तन शोभायात्रा में सिख युवाओं ने एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज करतब दिखाए। आग के कई करतब देखकर लोगों ने दांतों तले अंगुली दबा ली। सिख युवा को सड़क पर लिटाने के बाद शरीर पर बर्फ की सिल्ली रखी गई जबकि दूसरे सिख युवा ने आंखों पर काला कपड़ा बांधकर बर्फ की सिल्ली पर तलवार चलाकर उसे तोड़ा। इसी तरह कई नारियल भी तोड़े गए। ऐसे कई कतरबों को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रही।

1

2

सिख किशोरों और युवाओं ने तलवार चलाकर भी करतब दिखाते हुए लोगों को आश्चर्यचकित किया। कई जगह शोभायात्रा का स्वागत किया गया। सेवादारों में धर्म सिंह, हरदीप सिंह, दलजीत सिंह, गुरजीत सिंह, जसमीत सिंह, जोगेश, सतपाल सिंह, कुलवीर सिंह आदि रहे। सुरक्षा के मद्देनजर भारी तादाद में पुलिस बल मुस्तैद रहा।

ये भी पढ़ें : संभल : जिला अस्पताल में नवजात बच्ची की मौत, परिजनों ने किया हंगामा