लखनऊ : CBI ने 8 लाख रुपये रिश्वत मामले में ईपीएफओ अधिकारी समेत तीन को किया गिरफ्तार 

लखनऊ : CBI ने 8 लाख रुपये रिश्वत मामले में ईपीएफओ अधिकारी समेत तीन को किया गिरफ्तार 

लखनऊ, अमृत विचार। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 8 लाख रुपये रिश्वत मामले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। सीबीआई ने एक सहायक भविष्य निधि आयुक्त (एपीएफसी) और ईपीएफओ, लखनऊ के एक प्रवर्तन अधिकारी और एक निजी व्यक्ति (बिचौलिए) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों के नाम ज्ञानेद्र कुमार, सहायक आयुक्त, ईपीएफओ, पुनीत सिंह, निरीक्षक/प्रवर्तन अधिकारी, ईपीएफओ, और मनीष सिंह, सलाहकार हैं। इनपर एक कंपनी पर कर नहीं लगाने के बदले 12 लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगा था। 

मिली जानकारी के अनुसार रिश्वत मांगने की शिकायत पर सीबीआई अधिकारियों ने एक प्लान बनाया। जिसके मुताबिक आरोपियों को पीड़ित से 8 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया गया। 

बताया जा रहा है कि बिचौलिए मनीष सिंह के माध्यम से ये रुपया कथित तौर पर सहायक भविष्य निधि आयुक्त, ईपीएफओ, लखनऊ के लिए लिया जा रहा था। इस मामले में सहायक भविष्य निधि आयुक्त को भी गिरफ्तार कर लिया गया। मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों के राजधानी स्थित घर और अन्य ठिकानों पर सर्च अभियान एजेंसी की तरफ से चलाया जा रहा है। गिरफ्तार आरोपियों को विशेष न्यायाधीश सीबीआई के समक्ष पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें -पीसीएस अधिकारी प्रशासनिक व्यवस्था की रीढ़ : सीएम योगी

 

ताजा समाचार