प्रयागराज: शुआट्स कॉलेज में हमीरपुर पुलिस व एसओजी ने की छापेमारी, हड़कंप

सामूहिक दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन के मामले में महिला ने कराया था केस दर्ज

प्रयागराज: शुआट्स कॉलेज में हमीरपुर पुलिस व एसओजी ने की छापेमारी, हड़कंप

प्रयागराज/ नैनी। शुआट्स कॉलेज में सोमवार को हमीरपुर पुलिस और एसओजी ने भारी फोर्स के साथ कॉलेज कैंपस में छापेमारी की। इस दौरान कॉलेज परिसर में हड़कंप मच गया। भारी पुलिस फोर्स देख वहां से शिक्षक भाग निकले। फिलहाल मौके पर टीम को कोई नही मिल सका। मालूम हो कि सुआट्स के कुलपति प्रो. राजेंद्र बी. लाल और उसके भाई विनोद बी लाल सहित 11 लोगों के खिलाफ हमीरपुर के विंवार थाने में बीते 4 नवंबर 2023 को एक महिला ने जबरन धर्म परिवर्तन कराने व सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में केस दर्ज कराया था। जिस मामले में विनोद बी. लाल और आर बी. लाल को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है। बाकी अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। 

गौरतलब है कि हमीरपुर जनपद के  विंवार थाने में एक महिला ने जबरन धर्म परिवर्तन कराने और सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में मुकदमा दर्ज  कराया था। जिस मामले में हमीरपुर पुलिस और एसओजी टीम लगातार आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। सोमवार को एसीपी राज कमल के नेतृत्व में काफी संख्या में फोर्स और एसओजी टीम शुआट्स कॉलेज में छापेमारी करने पहुंची। जिसके बाद विश्वविद्यालय परिसर में हड़कंप मच गया। विश्विद्यालय में छापेमारी की भनक पहले से शिक्षकों को लगने के कारण पूरा स्टाफ मौके से भाग निकला। करीब दो घंटे से ज्यादा समय तक चली छापेमारी में पुलिस को कोई नही मिल सका। 

बता दें कि जिस महिला ने हमीरपुर में मुकदमा दर्ज कराया था वह महिला शुआट्स में कर्मचारी है। महिला का आरोप था कि विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान उसकी साथी रेखा पटेल ने धोखे से उसे म्योराबाद प्रार्थना सभा में ले जाकर आरबी लाल से मिलवाया था। जहां आर बी लाल एक उसका धर्म परिवर्तन करने पर नौकरी और पैसा देने का लालच दिया था।  इसके बाद 11 नवंबर 2005 को उसे प्रार्थना स्थल पर रोका गया था। जहां कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे पिलाया गया था और आरबी लाल ने उसके साथ दुष्कर्म किया था।

इस घटना को उजागर करने पर उसे  जान से मारने की धमकी दी गयी थी। इतना ही नहीं शुआट्स कॉलेज में नौकरी देने के नाम पर शुआट्स कर्मी इम्तियाज अहमद की उसे गेस्ट हाउस में ले जाकर दुष्कर्म किया था। इन घटनाओ के बाद 11 जुलाई 2014 को उसे शुआट्स कॉलेज में स्टेनोग्राफर की नियुक्ति दी गयी थी। इसके बाद लगातार उसके साथ शारीरिक शोषण किया जाता रहा। महिला ने इस मामले में आरबी लाल, विनोद बी लाल, रेखा पटेल, आईवन दास, इम्तियाज अहमद, रमाकांत दुबे, रानू प्रसाद, जहांनारा अहमद, ओम प्रकाश राठी, डेविड फिलिप और सुनील जॉन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। 

एसओजी ने सीडी व दस्तावेज कब्जे में ली 

सुआट्स विश्विद्यालय में छापेमारी के दौरान टीम ने लाइब्रेरी और फाइनेंस विभाग में घंटो जांच की। इस दौरान टीम ने वहां से कुछ सीडी और दस्तावेज जुटाया है। टीम ने उसे अपने कब्जे में ले लिया है। सूत्रों के मुताबिक टीम कुछ स्टाफ से पूछताछ कर रही है। हलांकि अभी किसी की गिरफ्तारी की बात सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: UP Budget-2024: कांग्रेस नेता अजय राय ने योगी सरकार पर किया तीखा वार, कहा- जनता को ठगने वाला है यह बजट