Sambhal News: अब मेरे कान में सुनाई देगी डमरू और बांसुरी की आवाज- डॉ प्रवीण तोगड़िया

Sambhal News: अब मेरे कान में सुनाई देगी डमरू और बांसुरी की आवाज- डॉ प्रवीण तोगड़िया

संभल, अमृत विचार: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ.प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि किसी भी हिंदू को राम मंदिर का क्रेडिट लेने का अधिकार है। कहा कि बिना निमंत्रण लाठी गोली खाने के लिए चार बार आठ लाख कार सेवक आए थे। उनके कारण ही बाबरी ढांचा ढहा,तब मंदिर बना है। बाबरी नहीं ढहती तो मंदिर कैसे बनता। 

संभल के तिवारी सराय में प्रेसवार्ता के दौरान अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि पहले से मुझे सपने में भगवान राम का धनुष दिखाई देता रहा है। अब कुछ दिनों में मेरे कान में डमरू और बांसुरी की आवाज आने वाली है। इसलिए काशी, मथुरा में भी जय जयकार होने वाली है।

इससे पूर्व कार सेवकों के सम्मान कार्यक्रम में डॉ.प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हमने राम मंदिर डंके की चोट पर बना लिया। जब मुझे पूछते थे मंदिर बनेगा तो कहता था कि मंदिर बनेगा। कोई चाहेगा तो भी मंदिर बनेगा और कोई नहीं चाहेगा तो भी उनकी छाती पर पांव रखकर मंदिर बनेगा।

तीन लाख पुरखों की पच्चीस पीढ़ियों ने कुर्बानी दी। मंदिर क्यों बना क्योंकि इस समय मंदिर के लिए पूरा देश लड़ा। अयोध्या के लिए पूरा देश कार सेवा करने के लिए आया। हमने चार बार कार सेवा का ऐलान किया। हिंदुओं को यह याद रखना होगा कि पहले तो देश एक साथ खड़ा नहीं हुआ था।

देश एक साथ क्यों खड़ा हुआ जब हमने 40 वर्षों में 12 बार करोड़ों लोगों के घरों पर जाकर दरवाजा खटखटाकर, गांवों में जाकर मीटिंग करके रैली करके सोये हुए हिंदू शेर को जगाया था। मंदिर की नींव में गांव से शहरों तक के 50 लाख कार्यकर्ताओं का खून, पसीना बहा हुआ है, तब यह मंदिर बना है। उन्होंने राम मंदिर बनाने के लिए 50 लाख कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिलाया। 

1989 में आठ करोड़ लोगों ने दिया सवा रुपया
संभल अमृत विचार : डॉ.प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि 1989 में हमने कहा कि मंदिर एक व्यक्ति के पैसे से नहीं बनेगा। मंदिर तो आपके पसीने के सवा रुपये से बनेगा। आठ करोड़ घरों में गए तो आठ करोड़ लोगों ने सवा रुपया दिया। 1990 से 2022 तक पैसे से मंदिर के पत्थर गढ़ने का काम किया।

60 हजार घन फिट पत्थर तैयार किए। जब सुप्रीम कोर्ट ने जमीन दे दी तो हमारे पत्थर तैयार थे। पत्थर से पत्थर लगा दिया और 22 जनवरी को भव्य मंदिर खड़ा हो गया। राम मंदिर हिंदुओं के पसीने, आंसू और खून का स्मारक है। उन्होंने लोगों को हर सप्ताह मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा पाठ करने का संकल्प दिलाया। 

कार सेवकों को किया सम्मानित
संभल अमृत विचार : डॉ.प्रवीण तोगड़िया ने प्राचीन मुन्नी माता मंदिर में दर्शन किया। कार्यक्रम में मदद के लिए लोगों को हिंदू हेल्पलाइन नंबर और अपना मोबाइल नंबर नोट कराया। इतना ही नहीं, अपनी फेसबुक पर लोगों को जोड़ा।

कार्यक्रम में कार सेवकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री ईश्वरी प्रसाद, क्षेत्रीय महामंत्री मनोज व्यास, प्रांत संगठन मत्री प्रमोद कुमार, प्रदेश महामंत्री गौरव राघव, प्रांत उपाध्यक्ष अशोक गौतम, जिलाध्यक्ष अशोक त्रिवेदी आदि मौजूद रहे। डॉ.प्रवीण तोगड़िया के कार्यक्रम को लेकर भारी पुलिस और पीएसी बल मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें- संभल : शिक्षक ने पांच वर्षीय छात्रा से की अश्लील हरकतें, गिरफ्तार

ताजा समाचार