Israel-Hamas War: इजरायल ने गाजा पर किए 40 हवाई हमले, 100 की मौत... अबतक मरने वालों संख्या 28 हजार के पार

Israel-Hamas War: इजरायल ने गाजा पर किए 40 हवाई हमले, 100 की मौत... अबतक मरने वालों संख्या 28 हजार के पार

गाजा। दक्षिणी शहर राफा और गाजा पट्टी के आसपास के इलाकों पर इजरायली सेना के हमलों में मारे जाने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 100 से अधिक हो गई। जबकि महिलाओं और बच्चों सहित सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। आधिकारिक फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफा की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना ने आज तड़के राफा इलाके पर लगभग 40 हवाई हमले किए और जमीन पर भी गोलाबारी की गई।

war pic

इज़रायली सेना ने बताया कि उसने राफ़ा में विशेष बलों के अभियान के बाद दो बंधकों को बचाया। इसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी हालत स्थिर है। इजरायली सेना ने पहले एक बयान में कहा कि इजरायली सेना ने सोमवार को दक्षिणी गाजा में "आतंकवादी ठिकानों पर सिलसिलेवार हमले" किए।

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने रविवार को फोन पर गाजा में बंधकों को मुक्त कराने और फिलिस्तीनी क्षेत्र में अधिक सहायता की सुविधा के लिए चल रहे प्रयासों पर चर्चा की। इजरायली सरकार के एक अधिकारी ने शिन्हुआ को बताया कि इनमें से लगभग सौ बंधक सात अक्टूबर, 2023 को हमास के हमले के दौरान अपहरण किए जाने के बाद अब भी गाजा में हैं। इसके अलावा, दोनों नेताओं ने राफा में इजरायल की जमीनी हमले की घोषित योजना पर भी चर्चा की।

गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी में सात अक्टूबर, 2023 से किये गये इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 28,176 हो गई है, जबकि 67,784 अन्य घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें :- अबू धाबी में पहला हिंदू मंदिर तैयार, भारतीय बच्चे उद्घाटन में आने वाले अतिथियों के लिए तैयार कर रहे 'लघु खजाना'