बरेली: ससुराल में दहेज उत्पीड़न... मायके में पिता रखता है गंदी नजर, SSP से न्याय की गुहार

बरेली: ससुराल में दहेज उत्पीड़न... मायके में पिता रखता है गंदी नजर, SSP से न्याय की गुहार

बरेली, अमृत विचार। भोजीपुरा थाना क्षेत्र निवासी एक नवविवाहिता ने अपने ही पिता पर गलत नीयत से दबोचने और लखीमपुर खीरी जनपद निवासी अपने पति समेत अन्य ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न और मारपीट का आरोप लगाया है। साथ ही पीड़िता ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़िता के मुताबिक उसके परिवार में बुजुर्ग दादी, पिता और बीमार मां हैं। वह स्वयं एक शिक्षित महिला है। उसके पिता परसाखेड़ा स्थित एक बैंक शाखा में मैनेजर हैं। पीड़िता के अनुसार करीब दो साल से उसका पिता उस पर गलत नीयत रखता है। इस बीच कई बार दवाओं का सेवन कर दुष्कर्म का प्रयास कर चुका है। जिसकी शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

वहीं दादी से शिकायत करने पर शादी कर ससुराल जाने की सलाह दी गई। इसके बाद दिसंबर 2022 में लखीमपुर जनपद के गुमचीनी गांव अंकित वर्मा के साथ उसकी शादी कर दी गई। जिसका पति अंकित वर्मा बहराइच के नानपारा में सिंचाई विभाग के जेई पद पर तैनात है।

पीड़िता के मुताबिक शादी में उसके पिता ने 11 लाख कैश समेत 20 लाख रुपये खर्च किए थे। लेकिन विदा होकर जब वह ससुराल पहुंची तो सास-सुसुर, ननद और पति ने उससे फॉर्च्यूनर कार और 5 लाख रुपये कैश और दहेज में डिमांड की। जो पूरी नहीं करने पर शराब के नशे में पति मारने-पीटने के साथ सिगरेट से जलाता था। इसके साथ ही करंट लगाकर जान से मार देने की धमकी देते हुए धक्का देकर घर से निकाल दिया।

इसके बाद पीड़िता ने बरेली अपने मायके पहुंचकर पिता मनोज वर्मा से ससुरालियों की शिकायत की तो विवाहिता का पिता उसके साथ और ज्यादा गलत नीयत रखने लगा। जिसके कई बार रात को बेटी के कमरे में उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। लेकिन वह किसी तरह ऐसा करने से रोक पाई और उसके अगले दिन भोजीपुरा थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की गुहार लगाई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद पीड़िता ने मायका छोड़कर किसी परिचित के यहा आश्रय लिया है। इस बीच आज एसएसपी कार्यालय पहुंचकर आरोपी पिता और ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। 

ये भी पढ़ें-