police recruitment exam: दूसरे दिन कड़ी सुरक्षा के बीच 11304 अभ्यर्थी दे रहे परीक्षा, cctv कैमरों से की जा रही निगरानी

जिले में 25 स्कूलों को बनाया गया है केंद्र, सेक्टर मजिस्ट्रेट समेत पुलिस व प्रशासनिक अफसर रख रहे नजर

police recruitment exam: दूसरे दिन कड़ी सुरक्षा के बीच 11304 अभ्यर्थी दे रहे परीक्षा, cctv कैमरों से की जा रही निगरानी

गोंडा। यूपी पुलिस भर्ती की दूसरे दिन की प्रथम पाली की परीक्षा प्रारंभ हो गयी है। जिले के 25 केंद्रों पर 11304 अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। केंद्रों के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं और पूरी परीक्षा की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी करायी जा रही है। सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ‌ पुलिस व प्रशासनिक अफसर केंद्रों का निरीक्षण कर परीक्षा की निगरानी कर रहे हैं। 

उत्तर प्रदेश प्रोन्नति भर्ती बोर्ड की तरफ से आयोजित इस भर्ती परीक्षा के लिए शहर के स्कूलों समेत मनकापुर, करनैलगंज व तरबगंज तहसील के 25 स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा के दूसरे दिन रविवार को प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से प्रारंभ हुई। परीक्षा के लिये सुबह से ही अभ्यर्थी केंद्रों के बाहर पहुंच गए थे।

सुबह 8 बजे से अभ्यर्थियों की प्रवेश प्रारंभ हो गया। सभी को 9.30 बजे तक केंद्र के भीतर प्रवेश दिया गया। प्रवेश के लिये केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों की लंबी कतार नजर आई। केंद्र व्यवस्थापक के साथ ड्यूटी पर लगाए गए अध्यापकों ने अभ्यर्थियों की तलाशी लेने के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया। परीक्षा की निगरानी के लिए प्रत्येक केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।

सेक्टर मजिस्ट्रेट भी भ्रमणशील रहकर परीक्षा केंद्रों का जायजा ले रहे हैं। परीक्षा शुरू होने के साथ ही एसपी विनीत जायसवाल व नोडल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक मनोज‌ कुमार रावत ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। परीक्षा के नोडल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत ने बताया कि परीक्षाएं शांतिपूर्ण तरीके से संचालित हो रही हैं। 

पहले दिन दो पालियों में 21874 अभ्यर्थी दे चुके हैं परीक्षा

इसके पहले परीक्षा के पहले शनिवार को 21874 अभ्यर्थी परीक्षा दे चुके हैं। पहले दिन भी दो पालियों में परीक्षा करायी जा चुकी है। इन दोनो पालियों में 22608 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था‌ लेकिन दोनों पालियों में 932 अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे थे। पहले दिन की परीक्षा भी शांतिपूर्ण रही थी। आज भी दो पालियों में परीक्षा होनी है। जिसमें 22608 अभ्यर्थियों को शामिल होना है। पहले पाली की परीक्षा प्रारंभ हो चुकी है।

Untitled-6 copy

यह भी पढें: पुलिस भर्ती परीक्षा: दूसरे दिन शांति व्यवस्था के साथ शुरू हुई परीक्षा, अव्यवस्थाओं के बीच राजधानी पहुंचे 1,36,000 अभ्यर्थी!, video

ताजा समाचार