Fatehpur: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का पीएम करेंगे शुभारम्भ; जिले में होगा Live Telecast...

कल धरातल पर उतरेंगी 1691 करोड़ की 69 परियोजनाएं

Fatehpur: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का पीएम करेंगे शुभारम्भ; जिले में होगा Live Telecast...

फतेहपुर, अमृत विचार। दोआबा में 1691 करोड़ की लागत वाली 69 परियोजनाएं कल यानि सोमवार को धरातल पर उतारी जाएंगी। इनकी स्थापना से करीब 3 हजार लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के सफल आयोजन के बाद 19 फरवरी को ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी-2024 का कार्यक्रम लखनऊ में प्रधानमंत्री द्वारा शुभारम्भ किया जाएगा। कार्यक्रम का सजीव प्रसारण मुख्यालय के साथ-साथ सभी विधानसभाओं में भी कराए जाने की व्प्यवस्था की की गई है।

उपायुक्त उद्योग, चन्द्रभान सिंह ने बताया कि जिला स्तरीय ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को मध्यान्ह 12:00 बजे सरदार वल्लभ भाई पटेल प्रेक्षागृह में आयोजित किया जा रहा है। जिसमें मंत्री, सांसद, विधायक, एवं अन्य जनप्रतिनिधियों समेत जनपद में निवेश करने वाले निवेशकों, उद्यमियों, उद्योगों से सम्बन्धित विभिन्न विभागों द्वारा भी प्रतिभाग किया जाएगा। 

वहीं उद्योगों से सम्बन्धित विभाग उद्योग विभाग, श्रम विभाग, उद्यान विभाग बैंक आदि के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। जिनमें उद्योग स्थापित करने से सम्बन्धित जानकारियां, सुविधायें आदि विस्तार से बताई जाएंगी। साथ ही साथ विभिन्न उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

17 विभागों से मिले थे 138 एमओयू

उपायुक्त उद्योग, चन्द्रभान सिंह ने बताया कि एक वर्ष पूर्व उप्र ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान जनपद में 17 विभागों के माध्यम से 138 एमओयू प्राप्त हुये थे, जिनमें निवेश की धनराशि 2842.93 करोड़ थी। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन के बाद पुनः प्रधानमंत्री के कर कमलों से 19 फरवरी को ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम में जनपद की 69 निवेश परियोजनाओं की जिनकी धनराशि लगभग 1691 करोड़ है, का भी धरातल पर शुभारम्भ किया जाएगा। 

3 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

इन निवेश परियोजनाओं में 3000 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार भी प्राप्त होगा। लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में जनपद के 10 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने वाले 31 उद्यमी प्रतिभाग करेंगें एवं 10 करोड़ रुपये से नीचे निवेश करने वाले 38 निवेशक जनपद में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगें।

यह भी पढ़ें- Fatehpur: बाइक न मिलने पर पत्नी को दिया तीन तलाक; पीट-पीटकर घर से निकाला, पति समेत छह पर केस दर्ज...