हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी से होगा शुरू,  शुक्रवार को CM खट्टर पेश करेंगे बजट

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी से होगा शुरू,  शुक्रवार को CM खट्टर पेश करेंगे बजट

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार से शुरू होगा। राज्य में साल का पहला विधानसभा सत्र राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होगा। इसके बाद अभिभाषण पर सदन में सामान्य चर्चा होगी। अस्थायी कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर शुक्रवार को राज्य का बजट पेश करेंगे जिनके पास वित्त मंत्रालय भी है। 

हरियाणा में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसमें खट्टर अपने दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेंगे। मुख्यमंत्री ने हाल में संवाददाताओं से कहा था कि सरकार का ध्यान समाज के सभी वर्गों के कल्याण पर केंद्रित होगा। उन्होंने कहा था कि स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, ग्रामीण विकास और पर्यावरण जैसे क्षेत्र का अधिक ख्याल रखा जाएगा। 

राज्य में इस बीच विपक्षी दल कांग्रेस कई मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)- जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) गठबंधन को घेरने की तैयारी कर रही है। पार्टी द्वारा किसानों के विरोध का मुद्दा उठाने की संभावना है क्योंकि हजारों प्रदर्शनकारी किसान अपनी मांगों पर दबाव बनाने के लिए पंजाब-हरियाणा सीमा के शंभू और खनौरी बिंदुओं पर डेरा डाले हुए हैं। हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने खट्टर सरकार पर सभी मोर्चों पर विफल रहने का आरोप लगाते हुए हाल में कहा था कि कांग्रेस सत्र के दौरान अविश्वास प्रस्ताव लाएगी।

ये भी पढ़ें- Ground Breaking Ceremony: बोले पीएम मोदी जब मेरे उत्तर प्रदेश में कुछ होता है तो मुझे बहुत प्रसन्नता होती है

ताजा समाचार