बरेली: 97 हजार स्टूडेंट्स होंगे यूपी बोर्ड परीक्षा में शामिल, 24 घंटे रखी जाएगी परीक्षा केंद्रों पर निगरानी

बरेली: 97 हजार स्टूडेंट्स होंगे यूपी बोर्ड परीक्षा में शामिल, 24 घंटे रखी जाएगी परीक्षा केंद्रों पर निगरानी

बरेली, अमृत विचार। 22 फरवरी से शुरू हो रही यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारी में प्रशासन जुट गया है। इस संबंध में मंगलवार को संजय कम्युनिटी हाल में डीआईओएस देवकी सिंह ने प्रधानाचार्य एवं केंद्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक की। उन्होंने केंद्र व्यवस्थापकों को सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए।

डीआईओएस ने बताया कि प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक-एक सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ-साथ टीम 24 घंटे निगरानी रखेगी। 133 केंद्रों पर परीक्षा होगी। इसमें करीब 97 हजार छात्र-छात्राए शामिल होंगे। परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए 133 कक्ष निरीक्षकों को लगाया गया है। केंद्रों पर सीसीटीवी की से निगरानी रहेगी। स्ट्रांग रूम पर चौबीस घंटे टीम तैनात रखी जाएगी। यहां आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है। हर परीक्षा केंद्र पर एक-एक सेक्टर मजिस्ट्रेट को लगाया गया है। बोर्ड परीक्षा 9 मार्च को सम्पन्न होगी।

गुरुवार को शुरु होने वाली परीक्षा को लेकर आज डीआईओएस ने समस्त प्रधानाचार्य के साथ बैठक की और उन्हें नकलविहीन परीक्षा कराने के निर्देश दिए। किस तरह से परीक्षा में ड्यूटी की जाएगी। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक-एक सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ-साथ निगरानी टीम 24 घंटे निगरानी रखेगी। 

बतातें चलें 22 फरवरी गुरुवार से यूपी बोर्ड परीक्षा शुरु होने जा रही है। जिसको लेकर संजय कम्यूनिटी हाल में डीआईओएस देवकी सिंह, के साथ पुलिस विभाग के अधिकारी व प्रधानाचार्य मौजूद रहे। उन्हें शासन से आए दिर्नेशों के बारे में बताया गया। किस तरह से नकलविहीन परीक्षा कराई जाए इसके बारे में जानकारी दी गई।

इस परीक्षा में करीब 97 हजार छात्र-छात्राए भाग ले रहे हैं। करीब 133 विद्यालयों में परीक्षा को सम्पन्न कराया जाएगा। परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए 133 कक्ष निरीक्षकों को लगाया गया है। इसके साथ ही सीसीटीवी की भी निगरानी रहेगी। नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए बनाए गए  स्ट्रांग रूम पर चौबीस घंटे टीम तैनात रखी जाएगी।

यहां रहने वाले लोगों की आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है। हर परीक्षा केंद्र पर एक-एक सेक्टर मजिस्ट्रेट को लगाया गया है। 22 फरवरी से शुरू हुई यूपी बोर्ड की परीक्षा 9 मार्च को सम्पन्न होगी। इस परीक्षा में शिक्षा विभाग से लेकर प्रशासन और पुलिस प्रशासन लगाया गया है। ताकि परीक्षा को नकलविहीन सम्पन्न कराया जा सके।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: फर्जी आर्मी अधिकारी बताकर ठगी करने वाले गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी