बरेली: 8 महीने बाद भी अल्ट्रासाउंड सेंटर्स की नहीं हो सकी जांच, पंजीकृत 232 और चल रहे 500 से अधिक

बरेली: 8 महीने बाद भी अल्ट्रासाउंड सेंटर्स की नहीं हो सकी जांच, पंजीकृत 232 और चल रहे 500 से अधिक

DEMO IMAGE

बरेली, अमृत विचार: जिले में अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर अंकुश लगाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग कितना उदासीन है इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि बीते आठ माह में तीन अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच नहीं की जा सकी है।

भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी बिजेंद्र सिंह यादव ने 27 जून 2023 को कमिश्नर, डीएम से आंवला में चल रहे तीन अल्ट्रासाउंड सेंटरों की लिखित शिकायत की थी। डीएम स्तर से तत्कालीन एसीएमओ डॉ. हरपाल सिंह को जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए लेकिन आठ माह बाद भी जांच नहीं की गई।

पंजीकृत 232 चल रहे 500 से अधिक सेंटर
विभागीय आंकड़ों के मुताबिक जिले में कुल 232 अल्ट्रासाउंड सेंटर पंजीकृत हैं, मगर संचालित 500 से अधिक हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बीते करीब 6 माह पूर्व जिले के ऐसे पांच ब्लाकों को चिह्नित किया है जिनमें अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटरों की संख्या ज्यादा है, इनमें आलमपुर जाफराबाद, आंवला, बहेड़ी, शेरगढ़ और मीरगंज शामिल हैं। लंबे समय से स्वास्थ्य विभाग की ओर से छापेमारी नहीं की गई है।

मामला मेरे संज्ञान में है, व्यस्तता के चलते संबंधित शिकायत के संदर्भ में जांच नहीं कर पाया हूं। जल्द ही जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी--- डॉ. अमित, नोडल अधिकारी, पीसी-पीएनडीटी।

यह भी पढ़ें- बरेली वासियों के लिए खुशखबरी, अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा फिर शुरू

ताजा समाचार

Kanpur: शादी का दबाव बनाने पर सिपाही ने साथी के साथ मिलकर की थी नर्स की हत्या...पुलिस ने किया ऐसे खुलासा, दोनों आरोपी गिरफ्तार
Lok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा प्रवेश कर गई है', महाराष्ट्र में गरजे सीएम योगी
देश में 400 नहीं बल्कि 143 सीटें ही जीत रही भाजपा, बलरामपुर में अखिलेश यादव
श्रावस्ती: अवैध गेहूं लेकर नेपाल जा रहे तस्करों को सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने पकड़ा
क्वीन के हटते ही फंस गया जौनपुर सीट का चुनावी समीकरण, भाजपा प्रत्याशी गोमती नदी किनारे बैठकर खोज रहे मोदी की समुद्री लहर
Jobs 2024: हाईकोर्ट में निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन