IND vs Eng 4th Test : रांची टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की वापसी, भारत के स्टंप तक सात विकेट पर 219 रन

IND vs Eng 4th Test : रांची टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की वापसी, भारत के स्टंप तक सात विकेट पर 219 रन

रांची। भारत ने इंग्लैंड के पहली पारी में 353 रन के जवाब में चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां स्टंप तक सात विकेट पर 219 रन बनाए। विकेटकीपर ध्रुव जुरेल 30 और कुलदीप यादव 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत अभी इंग्लैंड से 134 रन पीछे है। इंग्लैंड की तरफ से ऑफ स्पिनर शोएब बशीर ने 84 रन देकर चार विकेट झटके जबकि टॉम हार्टले ने 47 रन देकर दो विकेट हासिल किये। इससे पहले इंग्लैंड की पारी का आकर्षण जो रूट का शतक रहा। वह 122 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने 67 रन देकर चार विकेट लिए।

 


भारत के चाय के विश्राम तक चार विकेट पर 131 रन 
भारत ने इंग्लैंड के 353 रन के जवाब में चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां चाय के विश्राम तक चार विकेट पर 131 रन बनाए। चाय के विश्राम के समय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 54 और सरफराज खान एक रन बनाकर खेल रहे थे। भारत अभी इंग्लैंड से 222 रन पीछे है। भारत ने पहले सत्र में कप्तान रोहित शर्मा (02) तथा दूसरे सत्र में शुभमन गिल (38), रजत पालीवाल (17) और रविंद्र जडेजा (12) के विकेट गंवाए। इंग्लैंड की तरफ से दूसरे सत्र में तीनों विकेट ऑफ स्पिनर शोएब बशीर (32 रन देकर तीन विकेट) ने लिये। इससे पहले इंग्लैंड की पारी का आकर्षण जो रूट का शतक रहा। वह 122 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने 67 रन देकर चार विकेट लिए। 

भारत के एक विकेट पर 34 रन
भारत ने इंग्लैंड के 353 रन के जवाब में चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां लंंच तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 34 रन बनाए। लंच के समय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 27 और शुभमन गिल चार रन पर खेल रहे थे। कप्तान रोहित शर्मा केवल दो रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर को कैच देकर पवेलियन लौटे। भारत अभी इंग्लैंड से 319 रन पीछे है। इससे पहले इंग्लैंड की पारी का आकर्षण जो रूट का शतक रहा। वह 122 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने 67 रन देकर चार विकेट लिए। 


भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के दौरान कई रंग स्टेडियम के अंदर और बाहर 
भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच को लेकर जेएससीए स्टेडियम रांची में उत्साह के कई रंग स्टेडियम के अंदर और बाहर देखने में नजर आ रहे हैं। इन्हीं में एक खूबसूरत रंग है एंडी ब्राउन का। इंग्लैंड के रहने वाले पेशे से पेंटर एंडी दुनिया भर में अलग-अलग देशों में क्रिकेट टीमों के साथ घूमते हैं। इस दौरान लोगों से मिलना, स्टेडियम की खूबसूरत पेंटिंग उतारना और जिस शहर में मैच हो रहा हो...वहां के क्रिकेट फैंस से मिलकर उनकी तस्वीरों को रंग देना एंडी ब्राउन का पैशन है। सबसे बड़ी बात यह है कि एंडी अपनी पेंटिंग के जरिये हर एक टेस्ट मैच को एक कहानी के रूप में रंग भरकर अपने कैनवास पर उतारते हैं।

ये भी पढ़ें : कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर आत्मविश्वास से भरपूर है स्मृति मंधाना : आरसीबी कोच ल्यूक विलियम्स