रामपुर : सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने कहा- अमृत भारत योजना में रेलवे स्टेशन बनाया जा रहा आधुनिक 

रामपुर : सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने कहा- अमृत भारत योजना में रेलवे स्टेशन बनाया जा रहा आधुनिक 

ग्राम ताल महावर में अंडरपास का उद्घाटन करते सांसद।

रामपुर,अमृत विचार। सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रेलवे स्टेशन को आधुनिक बनाया जा रहा है। योजना का उद्देश्य रेलवे स्टेशनों के लिए मास्टर प्लान तैयार कर सुविधाओं को बढ़ाना है। इनमें वेटिंग रूम, अच्छे कैफेटेरिया और रिटेल सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। प्लेटफॉर्म का विकास भी किया जा रहा है। चौड़ी सड़कें, साइनेज, पैदल मार्ग, पार्किंग एरिया और प्रकाश व्यवस्था विकसित की जाएगी।

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास और 1500 ओवर ब्रिज एवं अंडरपास का उद्घाटन किया। सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने भी प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से विकासखंड बिलासपुर के ग्राम ताल महावर में रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) का शिलान्यास किया। सांसद ने कहा कि भारतीय रेल से रोजाना दो करोड़ और सालाना 800 करोड़ यात्री सफर करते हैं। रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) और अंडरपास से रेलवे क्रॉसिंग पर भीड़ को कम करने में मदद मिलती है। यातायात सुचारू हो जाता है। 

प्रधानमंत्री ने संदेश दिया कि इस परियोजनाओं से देश के लाखों नौजवानों को रोजगार और स्वरोजगार के नए अवसर मिलेंगे। रेलवे का कायाकल्प उनके बहुत काम आएगा। विकसित भारत युवाओं के सपनों का भारत है। देश के हजारों विद्यार्थियों ने अलग-अलग माध्यम से विकसित भारत के रेलवे का सपना सामने रखा। इनमें से अनेक युवा साथियों को पुरस्कार भी मिले हैं। देश के हर नौजवान का सपना साकार करना ही प्रधानमंत्री का संकल्प है।

यह लोग रहे मौजूद
जिलाध्यक्ष हंसराज पप्पू, बिलासपुर नगर पालिका अध्यक्ष चित्रक मित्तल, ब्लॉक प्रमुख बिलासपुर कुलवंत औलख, अशोक विश्नोई, अर्जुन रस्तोगी, सतनाम सिंह, चेतन पार्वती, अर्जित सक्सेना आदि।

ये भी पढ़ें : रामपुर: शब-ए-बारात पर कब्रिस्तानों में हुआ चरागां, सजीं मस्जिदें