बहराइच: नैनिहा मंडी में डिवाइडर लगाने का दुकानदारों ने किया विरोध, काम रुका

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुकानदारों को समझाया

बहराइच: नैनिहा मंडी में डिवाइडर लगाने का दुकानदारों ने किया विरोध, काम रुका

मोतीपुर, बहराइच, अमृत विचार। जिले के नैनिहा मंडी में सड़क हादसे को रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से डिवाइडर लगाया जा रहा है। जिसका व्यापारियों ने विरोध किया। हंगामा शुरू हो गया। पुलिस ने मामले को शांत कराया। 
तहसील मिहींपुरवा क्षेत्र के अंतर्गत नानपारा लखीमपुर हाईवे मार्ग पर स्थित नैनिहा में सड़क किनारे अवैध रूप से सब्जी मंडी लगाई जाती है। सब्जी मंडी की वजह से अब तक दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है।

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए मंडी क्षेत्र में सड़क किनारे डिवाइडर का कार्य सोमवार को शुरू हुआ। जैसे ही डिवाइडर लगाने का कार्य शुरू हुआ, वैसे ही मंडी लगाने वाले व आसपास के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर कार्य में बाधा उत्पन्न कर दिया और विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई काम रुक गया।

सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक दद्दन सिंह ने लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, तब जाकर लोग माने। ग्रामीणों का कहना है कि डिवाइडर लगाने के साथ ही 15 स्थान पर कट बनाकर रास्ता दिया जाए। जबकि नियमा अनुसार 6 स्थान पर डिवाइडर बनाने वालों की ओर से रास्ता दिया जा रहा है लेकिन ग्रामीण मान नहीं रहे हैं।

उप जिलाधिकारी मिहींपुरवा संजय कुमार ने बताया कि लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए डिवाइडर लगाया जा रहा है जिससे दुर्घटनाओं में कमी होगा। इसमें ग्रामीणों को सहयोग करना चाहिए लेकिन ग्रामीणों द्वारा इसका विरोध किया गया है इसकी जानकारी ली जा रही है। नियमानुसार वहां पर डिवाइडर लगाया जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: गोंडा: कमीशनखोरी में अटका मनकापुर की 8 एएनएम का वेतन, तमाम कवायदों के बाद भी नहीं रिलीज हो रही salary